Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

ओलंपिक: नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल तो पिता बोले, ‘आज पाकिस्तान का दिन था, लेकिन…’, नेताओं ने क्या कहा?

Neeraj Chopra Match: नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक में 89.45 मीटर दूर भाला फेंका. वहीं पाकिस्तान के अरशद नदीम ने ओलंपिक में नए रिकॉर्ड के साथ गोल्ड अपने नाम किया. उन्होंने 92 . 97 मीटर का थ्रो लगाया.

Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक में जैवलिन थ्रो (भालाफेंक स्पर्धा) में नीरज चोपड़ा ने रजत पदक (सिल्वर मेडल) पर कब्जा जमाया है. वहीं पाकिस्तान के अरशद नदीम ने गोल्ड हासिल किया. भारत के खाते में सिल्वर आने पर लोग खुशी से झूम उठे.

रात के करीब सवा एक बजे परिणाम आने के बाद नीरज चोपड़ा के पानीपत के खंडरा स्थित घर पर आतिशबाजी भी हुई.

उनके पिता सतीश कुमार ने कहा कि हर किसी का दिन होता है, आज पाकिस्तान का दिन था, लेकिन रजत पदक जीता है और यह हमारे लिए गर्व की बात है. वहीं नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी ने कहा कि हम बहुत खुश हैं, हमारे लिए सिल्वर भी गोल्ड के बराबर है. वो चोटिल हो गया था, इसलिए हम उनके प्रदर्शन से खुश हैं.

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने खुशी जताई. उन्होंने एक्स पर लिखा, ”जैवलिन थ्रो का सुपरस्टार और हरियाणा का होनहार – गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा. पूरे देश को आपसे आशा और उम्मीद थी उस पर आप खरे उतरे.आपने पेरिस में देश के लिए सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है.”

उन्होंने कहा, ”लगातार दो ओलंपिक में मेडल जीतकर आपने जो कीर्तिमान स्थापित किया है उसकी बराबरी करना बेहद मुश्किल होगा. सभी देशवासी और विशेषकर हरियाणावासी आपकी इस शानदार उपलब्धि पर गौरवान्वित हैं.”

वहीं कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पेरिस ओलिंपिक के जैवलिन थ्रो स्पर्धा में भाई नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर अपने शानदार प्रदर्शन से देश के लिये सिल्वर मेडल अर्जित किया है. नीरज को रजत पदक जीतने की ढेरों बधाई और शुभकामनाएं.”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.