Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Bihar Weather Update: बिहार में फिर सक्रिय हो रहा मॉनसून, कैमूर, रोहतास समेत इन 5 जिलों के लोग आज रहें सावधान!

Bihar Weather Today: गुरुवार को खगड़िया में 73.2 मिलीमीटर और मधेपुरा में 66 मिलीमीटर के साथ भारी वर्षा दर्ज की गई हुई. सबसे अधिक तापमान सीतामढ़ी में 36.01 डिग्री सेल्सियस रहा.

Weather News Today: बिहार में फिर से मॉनसून सक्रिय होने जा रहा है. आज शुक्रवार से अगले तीन दिनों तक कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. खास कर दक्षिण बिहार में आज मानसून सक्रिय रहेगा. तापमान में कमी के साथ अधिसंख्य जिलों में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है. रुक-रुक कर वर्षा हो सकती है. दक्षिण बिहार के सभी जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा के आसार हैं. हालांकि दक्षिण बिहार के ही पांच जिलों में भारी वर्षा के संकेत हैं. इनमें कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया और बक्सर शामिल है.

उत्तर बिहार के भी कई जिलों में हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा होने के संकेत हैं. सारण, सीवान, पूर्वी चंपारण में मध्यम स्तर से लेकर एक-दो जगहों पर अधिक वर्षा की संभावना है. आज दक्षिण बिहार के लगभग सभी जिलों में तो वहीं उत्तर बिहार के उत्तर पश्चिम सहित कुछ-कुछ जिलों में बिजली चमकने के साथ वज्रपात की चेतावनी दी गई है. कल शनिवार से पूरे राज्य में मॉनसून ज्यादा सक्रिय होने की संभावना है. सोमवार तक ऐसी स्थिति बनी रहेगी. 

खगड़िया में हुई सबसे अधिक बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार मॉनसून की अक्षीय रेखा गंगानगर, रोहतक, आगरा, रांची से दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी से होकर गुजर रही है. बीते गुरुवार को अन्य दिनों की अपेक्षा वर्षा में कुछ कमी देखी गई, लेकिन राज्य के सभी जिलों में हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा हुई हुई. राजधानी पटना में भी रात में वर्षा हुई है. गुरुवार को खगड़िया में 73.2 मिलीमीटर और मधेपुरा में 66 मिलीमीटर के साथ भारी वर्षा दर्ज की गई हुई.

इसके अलावा मुंगेर में 63 मिलीमीटर, पूर्णिया में 61, पूर्वी चंपारण में 58.5, मुजफ्फरपुर में 52.5, पटना में 50, समस्तीपुर में 45 और किशनगंज में 41.2 मिलीमीटर के साथ मध्यम स्तर में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया, भोजपुर, सारण और वैशाली में भी गुरुवार को वर्षा हुई है. गुरुवार को राजधानी पटना में 0.2 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहा. सबसे अधिक तापमान सीतामढ़ी में 36.01 डिग्री सेल्सियस रहा. सबसे कम अधिकतम तापमान अररिया में 31.3 डिग्री सेल्सियस रहा.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.