Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

बांग्लादेश और शेख हसीना को लेकर क्या है भारत का एक्शन प्लान, केंद्र ने सर्वदलीय बैठक में विपक्ष को बताया

बांग्लादेश में जारी हिंसा और सियासी उठापटक को लेकर भारत सरकार ने मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई. इस बैठक में केंद्र सरकार ने बताया कि वह बांग्लादेश की स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए है.


India-Bangladesh Government Crisis: बांग्लादेश में हुए तख्तापलट के बाद की स्थिति पर भारत सरकार पूरी नजर रख रही है. केंद्र ने यह जानकारी सर्वदलीय बैठक में विपक्षी नेताओं को दी. सरकार ने बताया कि अभी बांग्लादेश में 12000 से 13000 भारतीय हैं. हालांकि, देश में स्थिति इतनी भयावह नहीं है कि अपने नागरिकों को वहां से निकालना पड़े. 

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में केंद्र सरकार ने बताया कि हम बांग्लादेश में हर स्थिति पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं. जो भी स्थिति होगी, उसके बारे में विपक्ष को बताया जाएगा. वहां से करीब 8000 भारतीय स्टूडेंट्स वापस आ गए हैं. बाकी लोगों को निकालने की अभी जरूरत नहीं है.केंद्र सरकार ने कहा कि अभी शेख हसीना पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से विपक्ष संतुष्ट है.

सर्वदलीय बैठक में ये नेता हुए शामिल

सर्वदलीय बैठक में विदेश मंत्री जयशंकर प्रसाद ने सरकार का पक्ष रखा. बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, राहुल गांधी, सपा सांसद रामगोपाल यादव समेत तमाम विपक्षी नेता शामिल हुए.

जयशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर बताया, सर्वदलीय बैठक में बांग्लादेश की स्थिति पर जानकारी दी. जयशंकर ने इस मामले में विपक्ष से मिले समर्थन की सराहना की है.

बैठक में राहुल ने पूछे ये सवाल

बैठक में राहुल गांधी ने पूछा, क्या बांग्लादेश की स्थिति में विदेशी हाथ है. भारत का इस स्थिति को लेकर क्या कोई लॉन्ग टर्म प्लान है. बांग्लादेश की नई सरकार को लेकर भारत का एक्शन प्लान क्या होगा? बैठक के दौरान अन्य पार्टियों ने भी सवाल किया. हालांकि, विपक्ष ने कहा, हम इस मुद्दे पर सरकार के साथ हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.