Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

IMC फर्जी ड्रेनेज बिल घोटाले में ED की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 16 आरोपियों के 22 ठिकानों पर छापेमारी, 3 करोड़ बरामद

IMC Fake Drainage Bill Scam: इंदौर नगर निगम में बीते जून पहली एफआईआर दर्ज की गई थी. जांच में अब तक यह घोटाला 125 करोड़ रुपये तक पहुंच गया. इस मुद्दे को लेकर आज कांग्रेस इंदौर में प्रदर्शन करेगी.


Indore News Today: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इंदौर नगर निगम (IMC) में 125 करोड़ रुपये के फर्जी ड्रेनेज बिल घोटाले में कार्रवाई तेज कर दी है. इसी क्रम में ईडी की टीम ने सोमवार (5 अगस्त) को कथित घोटाले में शामिल 16 लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की.

इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने 22 स्थानों पर छापे मारे और 1 करोड़ रुपये नकद के साथ 2 करोड़ रुपये बैंक खातों में बरामद किए. यह इस साल की सबसे बड़ी छापेमारी की कार्रवाई बताई जा रही है, जिसमें 150 से अधिक ईडी अधिकारी और लगभग इतनी ही संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स लगाई गई.

IMC घोटाला 125 करोड़ तक पहुंचा
इस कार्रवाई के दौरान आरोपियों के निवास और कार्यालयों में किसी को भी प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई. यह कार्रवाई मंगलवार (6 अगस्त) यानि आज भी जारी रहने की उम्मीद है. 

बता दें, इंदौर नगर निगम में फर्जी ड्रेनेज बिल घोटाला अप्रैल 2024 में सामने आया था. अब तक घोटाले की राशि 125 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है. 91.64 करोड़ रुपये के फर्जी बिल अब तक पाए गए हैं. 

कथित घोटाले में ये हैं आरोपी
मामले में 16 आरोपियों के खिलाफ सात एफआईआर दर्ज की गई है. इनमें आठ ठेकेदार और आईएमसी अधिकारी शामिल हैं. आईएमसी कथित घोटाले में ईडी ने जून में पहली शिकायत दर्ज की थी. केंद्रीय एजेंसी ईडी ने छापेमारी की कार्रवाई इसी शिकायत के आधार पर की है.

आरोपियों में ठेकेदार मोहम्मद साजिद, मोहम्मद जाकिर, मोहम्मद सिद्दीकी, आईएमसी के ईई अभय राठौर, आईएमसी के अकाउंट्स विभाग के अनिल गर्ग, आईएमसी अधिकारी हरि श्रीवास्तव, सफीन और जाहिद खान ईडी की लिस्ट में शामिल कथित आरोपी हैं.

आज कांग्रेस करेगी प्रदर्शन
इंदौर में 125 करोड़ रुपये के फर्जी ड्रेनेज बिल घोटाला सामने आने के बाद बीजेपी की बहुमत वाली नगर निगम पर कांग्रेस जमकर निशाना साध रही और इस घोटाले को जोरशोर से सभी मंचों से उठा रही है. आज मंगलवार (6 अगस्त) को कांग्रेस इस मामले में प्रदर्शन करेगी और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करेगी.

कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि यह घोटाला बीजेपी सरकार के संरक्षण में हुआ है और इसमें कई बड़े नेता और अधिकारी शामिल हैं. कांग्रेस लगातार मांग कर रही है कि सरकार इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे और घोटाले की निष्पक्ष जांच हो. 

इसी क्रम में आज कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और नेता इंदौर निगम मुख्यालय पर इकट्ठा होंगे और प्रदर्शन करेंगे. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि वे इस मामले में सरकार से सवाल करते रहेंगे और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.