Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

AMU में रजिस्ट्रार कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे कर्मचारी, यूनिवर्सिटी प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

UP News: एएमयू में कर्मचारी भी अब धरना प्रदर्शन कर रहे है. उनका आरोप है कि विवि द्वारा 15 कर्मचारियों को नौकरी से बाहर निकाला गया.उन्होंने प्रदर्शन को भूख हड़ताल में भी तब्दील करने की बात कही है.

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जैसे ही नए सत्र की शुरुआत हुई है. ठीक उसी तरह तरह से धरनों का लगना अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में शुरू हो गया है. जहां पहले महज छात्र प्रदर्शन किया करते थे, वहीं अब अलीगढ़  मुस्लिम विश्वविद्यालय में कर्मचारियों का भी प्रदर्शन शुरू हो चुका है. कर्मचारियों के द्वारा अपनी अलग-अलग मांगो को लेकर पहले भी प्रदर्शन किए थे.

लेकिन अब 15 कर्मचारियों को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा जब से बाहर का रास्ता दिखाया है. तब से उनके द्वारा धरना शुरू कर दिया है और इस धरने को भूख हड़ताल में तब्दील करने की उनके द्वारा बात कही गई है.

दरअसल पूरा मामला अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के नॉन टीचिंग स्टाफ का है. जिनके द्वारा यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. कर्मचारियों का आरोप है अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा 15 कर्मचारियों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखाया है.

जिसको लेकर कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त नजर आ रहा  है. कर्मचारियों के द्वारा लगातार प्रशासन से बातचीत करने की कोशिश की गई,कई बार ज्ञापन दिए गए. लेकिन एएमयू प्रशासन हर रोज मोहलत मांगता हुआ नजर आता है. इसलिए रजिस्टार कार्यालय के बाहर उनके द्वारा धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

क्या बोले एएमयू के कर्मचारी
पूरे मामले को लेकर  कर्मचारी अप्पू खान का कहना है एएमयू प्रशासन कर्मचारियों के साथ ज्यादती कर रहा है. पहले की मांगों को अभी तक पूरा नहीं किया गया. लेकिन अब 15 कर्मचारियों की रोजी-रोटी छीनने का काम अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रशासन के द्वारा किया जा रहा है, कर्मचारियों का कहना है जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा

तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे जरूरत पड़ी तो भूख हड़ताल भी करेंगे. पूरे मामले को लेकर प्रौक्टर वसीम अली का कहना है कि एएमयू प्रशासन लगातार बातचीत कर रहा है, कमेटी पूरे मामले पर डिसीजन लेगी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.