Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

UPSSF ने संभाली गोरखपुर सिविल कोर्ट की सुरक्षा, अत्याधुनिक हथियारों से लैस हैं जवान

आगरा मेट्रो के बाद दीवानी न्यायालय की सुरक्षा UPSSF के हवाले, 100 जवान 24  घंटे रहेंगे तैनात | Republic Bharat

UP News: गोरखपुर सिविल कोर्ट (दीवानी कचहरी) के सुरक्षा की कमान यूपीएसएसएफ (यूपी स्‍पेशल सिक्‍योरिटी फोर्स) के जवानों ने संभाल ली है. ये जवान 24 घंटे इसकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे.

Gorakhpur News: गोरखपुर सिविल कोर्ट (दीवानी कचहरी) के सुरक्षा की कमान यूपीएसएसएफ (यूपी स्‍पेशल सिक्‍योरिटी फोर्स) के जवानों ने संभाल ली है. पूर्व में ही दीवानी कचहरी की सुरक्षा की कमान को होई सिक्‍योरिटी फोर्स को सौंपने को लेकर जिला जज के साथ ही पुलिस के अधिकारी और यूपी एसएसएफ के कमांडेंट इसे लेकर निरीक्षण और दौरा कर बारीकियों को परख चुके हैं.

शुक्रवार से स्‍पेशल ट्रेनिंग और अत्‍याधुनिक हथियारों से लैस इन जवानों को दीवानी कचहरी की सुरक्षा की कमान सौंप दी गई. ये जवान 24 घंटे इसकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे.

गोरखपुर सिविल कोर्ट में पूर्व में हुईं घटनाओं और पेशी पर आने वाले कैदियों पर नजर रखने, जज, अधिवक्‍ताओं, मुवक्किलों, गवाहों की सुरक्षा को देखते हुए यूपी पुलिस से इसकी जिम्‍मेदारी से मुक्‍त कर दिया गया है. यूपी एसएसएफ के कमांडेंट देवेन्‍द्र भूषण, सीओ कैंट अंशिका वर्मा, इंस्‍पेक्‍टर कैंट रणधीर मिश्रा सिविल कोर्ट पहुंचे.

यहां पर सुरक्षा का जायजा लेने के साथ ही जिला जज तेज प्रताप तिवारी, बार एसोसिएशन के अध्‍यक्ष भानु पाण्‍डेय से जवानों का परिचय कराया गया. जिला जज के आदेश के बाद जवानों को सिविल कोर्ट की सुरक्षा की जिम्‍मेदारी यूपी एसएसएफ को सौंप दी गई. यूपी पुलिस को इसकी सुरक्षा के दायित्‍व से मुक्‍त कर दिया गया.

24 घंटे मजबूत रहेगी कोर्ट की सुरक्षा
इस अवसर पर यूपीएसएसएफ के सेनानायक देवेन्‍द्र भूषण ने बताया कि शुक्रवार से न्‍यायालय की सुरक्षा व्‍यवस्‍था एसएसएफ के पास रहेगी. य

हां की सुरक्षा प्‍वाइंट के हिसाब से लगाई गई है. एक टीम ने पूर्व में प्‍वाइंट निरीक्षण के दौरान डिसाइड किए थे. अब यहां की जिम्‍मेदारी एसएसएफ के हाथों में रहेगी. ये विशेष सुरक्षा बल है. इसे विशेष ट्रेनिंग दी गई है. सुरक्षा व्‍यवस्‍था को मजबूत करने के लिए 74 जवानों के साथ क्‍यूआरटी, गार्ड यहां पर रहेंगे. यहां 24 घंटे सुरक्षा व्‍यवस्‍था मजबूत रहेगी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.