Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

मध्य प्रदेश के रीवा में बड़ा हादसा, मकान की दीवार गिरने से चार बच्चों की मौत

Rewa Building Collapse: ये हादसा तब हुआ जब बच्चे स्कूल से घर जा रहे थे. ये घटना गढ़ कस्बे के निजी स्कूल सनऋषि पब्लिक स्कूल के पास की बताई जा रही है.


Rewa Building Collapse: मध्य प्रदेश के रीवा में एक स्कूल की दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में चार बच्चों की मौत की खबर है. साथ ही इसमें एक बच्चा घायल बताया जा रहा है. ये हादसा तब हुआ जब बच्चे स्कूल से घर जा रहे थे. मृतक बच्चों के परिजनों को जिला प्रशासन ने दो-दो लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की है. ये घटना गढ़ कस्बे के निजी स्कूल सनऋषि पब्लिक स्कूल के पास की बताई जा रही है. वहीं इस हादसे पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी दुख जताया है.

बता दें रीवा के गढ़ कस्बे में यह जर्जर मकान गिरा है. स्कूली बच्चे इस मकान के पास से गुजर रहे थे, तभी यह जर्जर मकान भरभरा कर गिर गया. जर्जर मकान के मलबे में करीब आधा दर्जन से ज्यादा बच्चे दब गए. हादसे की जानकारी शहर में भर फैली गई, जिसके बाद नागरिक सहित बचाव दल व मौके पर अफसर पहुंचे व बचाव कार्य शुरू किया गया.

मलबे में दबे लोगों को निकाला 
घटना की जानकारी मिलते ही पूरा प्रशासनिक सिस्टम घटना स्थल पर पहुंचा साथ ही घटना स्थल पर ही एंबुलेंस भी तैनात रही. वहीं घटना स्थल पर कलेक्टर प्रतिभा पाल और पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह भी मौजूद रहे. जैसे ही मलबे में दबे लोगों को निकाला गया, उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, हालांकि जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद चार बच्चों को मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद से ही कस्बे में शोक का माहौल निर्मित है.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने जताया दुख
घटना के बाद एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी दुख जताया. उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, “रीवा जिले के गढ़ थाना क्षेत्र में एक निजी स्कूल की दीवार गिरने से चार मासूम बच्चों की मौत और कई बच्चों के घायल होने की दुखद खबर है. मैं इस इस हृदय विदारक घटना पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं और घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.