Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

Bihar News: जहानाबाद में ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में छोड़ दिया टेट्रा, डॉक्टरों की लापरवाही पर CS ने दिए बेतुके बयान

Doctor Negligence In Jehanabad: जहानाबाद सदर अस्पताल में प्रसव के लिए एक महिला भर्ती हुई थी. महिला को ऑपरेशन से बच्चा हुआ, लेकिन ऑपरेशन के क्रम में डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों ने लापरवाही बरती.
Jehanabad Sadar Hospital Negligence: बिहार के जहानाबाद से डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. सदर अस्पताल में एक महिला के ऑपरेशन के दौरान उसके पेट में कपड़ा छोड़ दिया गया. एक सप्ताह बाद जब महिला के पेट में दर्द हुई और उसका पेट फूलने लगा तो उसकी जांच कराई गई. अल्ट्रासाउंड और सिटी स्कैन की जांच में यह बातें सामने आई.  

25 जुलाई को प्रसव के लिए हुआ था ऑपरेशन 

दरअसल जहानाबाद सदर प्रखंड के गौरापुर गांव निवासी राकेश कुमार की पत्नी खुशबू कुमारी 25 जुलाई को प्रसव के लिए सदर अस्पताल में भर्ती हुई थी. इस दौरान महिला को ऑपरेशन से बच्चा हुआ. ऑपरेशन करने के क्रम में डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों ने लापरवाही बरती, जिसके कारण महिला के पेट में कपड़ा छूट गया. ऑपरेशन के दो दिनों के बाद से महिला के पेट में हल्की दर्द हुई और पेट फूलने लगा, जिसके बाद इसकी शिकायत सदर अस्पताल के डॉक्टर से की गई.

इसके बाद डॉक्टर ने पेट में गैस की बात कहकर कुछ दवाइयां दीं, लेकिन दर्द ठीक नहीं हुआ और उसका पेट धीरे-धीरे और फूलने लगा. जिसके बाद महिला के परिजनों ने शहर के एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया, जहां सिटी स्कैन जांच के क्रम में पता चला कि उसके पेट में कपड़ा है, जिसके बाद महिला का ऑपरेशन किया गया और महिला के पेट से कपड़ा निकाला गया. महिला के पति रामभवन कुशवाहा ने बताया कि गत 25 जुलाई को सदर अस्पताल में ऑपरेशन से बच्चा हुआ था. दो दिन बाद पत्नी को पेट में दर्द होने लगा और उसका पेट फूल गया. अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन में पता चला कि पेट में कपड़ा छूट गया है.

मामले में सिविल सर्जन ने क्या कहा?

परिजनों ने इसे लेकर सदर अस्पताल के गेट पर हंगामा भी किया. इस संबंध में सिविल सर्जन देवेंद्र कुमार ने अजीबोगरीब बयान दिया कि ऑपरेशन के दौरान भूलवश महिला के पेट में कुछ छूट गया होगा या इंफेक्शन हो सकता है. महिला के परिजन अगर चाहे तो दोबारा किसी दूसरे डॉक्टर से ऑपरेशन करा सकते हैं, नहीं तो उन्हें पीएमसीएच भेजकर ऑपरेशन कराया जाएगा. वहीं निजी क्लिनिक के डॉक्टर राकेश कुमार ने बताया कि महिला का दोबारा ऑपरेशन कर उसके पेट से टेट्रा कपड़ा जो ऑपरेशन के दरम्यान यूज होता है, उसे निकाला गया है. फिलहाल महिला का इलाज किया जा रहा है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.