Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

लंदन में छोटे बच्चों के बीच चाकूबाजी, डांस क्लास में 2 की मौत, कई गंभीर रूप से जख्मी

लंदन में डांस क्लास के दौरान दो बच्चों की चाकूबाज़ी से मौत के बाद पूरा ब्रिटेन सकते में है. इस हमले में 11 बच्चे भी घायल हुए हैं. यह हमला किस वजह से हुआ ये साफ नहीं हो पाया है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस मामले की छानबीन की जा रही है.

लंदन के साउथ पोर्ट शहर में चाकूबाज़ी की घटना से पूरा ब्रिटेन सकते में है. इस चाकूबाज़ी में दो बच्चों की मौत हो गई है, जबकि 11 लोग घायल हो गए हैं. इसमें 6 बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है. चश्मदीदों के मुताबिक हमले के बाद खून से लथपथ बच्चे पास के अस्पतालों में भागते नजर आए.

ये हमला उस वक्त हुआ जब ये बच्चे डांस क्लास कर रहे थे. दो युवाओं को छोड़ कर बाकी सभी की उम्र 6 से 11 साल बताई जा रही है. इनके लिए गायिका टेलर स्विफ्ट थीम पर आधारित डांस और योग का कार्यक्रम किया जा रहा था. इस हमले की प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने सोशल मीडिया पर कड़ी निंदा की है.

वहीं ब्रिटेन के संसद में ये मामला गूंजा. आंतरिक मंत्री यवेटे कूपर ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, “मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि मुझे पता है कि साउथपोर्ट में हुई अत्यंत गंभीर घटना हुई है. इससे पूरा सदन बहुत चिंतित है. हमारी संवेदनाएं प्रभावित लोगों के परिवार और प्रियजनों के साथ हैं.”

मर्सीसाइड काउंटी की पुलिस ने बताया कि अधिकारियों को साउथपोर्ट पर हमले की सूचना दी गई थी. पुलिस ने इसे एक बड़ी घटना बताया लेकिन ये भी कहा कि आम जनता के लिए कोई बड़ा खतरा नहीं है. पुलिस ने इसे आतंकवाद से नहीं जोड़ा है. एक 17 साल के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

वो हमले की जगह से करीब 8 किलोमीटर दूर एक गांव कार्डिफ में रहता है. उसके पास से एक चाकू को ज़ब्त कर लिया गया है. हालांकि हमले का मकसद क्या था ये अभी साफ नहीं हो पाया है. लेकिन जिस तरह से बच्चों पर चाकू से हमला हुआ है. वो ना केवल चिंतनीय है बल्कि गंभीर विषय भी बन गया है.

इस हमले के बाद डांस क्लास के पास के दुकान चलाने वाले एक शख्स ने बताया कि उन्होंने 7 से 10 बच्चों को खून से लथपथ भागते देखा है. उन्हें गंभीर चोटें आई हैं. वो सब एक कम्यूनिटी सेंटर की ओर भाग रहे थे. वहां गर्भवती महिलाओं, शिशुओं और बच्चों के लिए कक्षाएं दी जाती हैं.

बताते चलें कि ब्रिटेन में बच्चों पर सबसे बड़ा हमला साल 1996 में हुआ था. उस समय 43 साल के थॉमस हैमिल्टन ने स्कॉटलैंड के डनब्लेन में एक स्कूल के जिम में 16 बच्चों और उनके शिक्षक को गोली मार दी थी. इसके बाद इंग्लैंड में सभी हैंडगन के निजी स्वामित्व पर प्रतिबंध लगा दिया था.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.