Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Paris Olympics 2024: मनु भाकर ओलंपिक में दूसरे ऐतिहासिक निशाने से सिर्फ एक कदम दूर, ऐसे बना सकती हैं महारिकॉर्ड

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच चुकीं मनु भाकर के पास अब दूसरा इतिहास रचने का मौका है. अब टीम के साथ मिलकर वह कमाल कर सकती हैं.


Manu Bhaker In Paris Olympics 2024: मनु भाकर (Manu Bhaker) इतिहास रचने के बहुत करीब हैं. पेरिस ओलंपिक में भारत की झोली में पहला मेडल डालने वाली मनु भाकर अब दूसरा मेडल जीतकर वो महारिकॉर्ड बना सकती हैं, जो अब तक किसी ने भी नहीं बनाया. मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज मेडल जीता था और अब वह 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ हिस्सा ले रही हैं. 

मनु और सरबजोत की जोड़ी 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट के ब्रॉन्ज मेडल मैच में जगह बना चुकी हैं. आज यानी 30 जुलाई, मंगलवार को मनु और सरबजोत की जोड़ी की जोड़ी ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए दोपहर 1 बजे कोरिया की ली वोन्हो  और ओह ये जिन की जोड़ी के सामने होगी. इस मैच में जीत दर्ज करते ही मनु के नाम पेरिस ओलंपिक में एक और मेडल दर्ज हो जाएगा. हालांकि यह मेडल उनके नाम टीम की खिलाड़ी के रूप में होगा. 

एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय बन सकती हैं मनु

अगर मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीत लेती है, तो मनु भाकर एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बन जाएंगी. अब तक किसी भी भारतीय एथलीट ने एक ओलंपिक में दो मेडल नहीं जीते हैं. हालांकि कई ऐसे भारतीय एथलीट ज़रूर हैं जिन्होंने अलग-अलग ओलंपिक में 2 मेडल जीते हैं. 

मनु भाकर ने कब जीता पेरिस ओलंपिक का पहला मेडल

बता दें कि मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक के दूसरे दिन यानी 27 जुलाई को 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज जीता था. इस मेडल के साथ मनु भारत के लिए शूटिंग में मेडल जीतने वाली पहली महिला शूटर बनी थीं. अब मनु के पास एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतकर इतिहास रचने का मौका है. अब देखना दिलचस्प होगा कि दूसरे मेडल के मैच में मनु का प्रदर्शन कैसा रहता है. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.