Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

UP News: सांसद अफजाल अंसारी की सदस्यता बचेगी या रद्द होगी, आज आएगा हाईकोर्ट का फैसला

समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट सोमवार को करीब 12 बजे अपना फैसला सुना सकती है. जिसके बाद उनके आगे की सियासी भविष्य का फैसला होगा.

UP News: गाजीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी की सियासी तकदीर का फैसला सोमवार को होगा. अफजाल अंसारी की सदस्यता बचेगी या रद्द होगी, यह सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से आने वाले फैसले से तय होगा. अफजाल अंसारी को पिछले साल गैंगस्टर मामले में मिली 4 साल की सजा से जुड़ी याचिकाओं पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सोमवार को फैसला सुनाएगा.

जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच अफजाल अंसारी से जुड़े मामला पर अपना फैसला सुनाएगी. सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने 4 जुलाई को अपना जजमेंट रिजर्व कर लिया था. अब अफजाल अंसारी को अगर हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलती है और गैंगस्टर मामले में मिली सजा रद्द नहीं होती है तो उनकी लोकसभा की सदस्यता निरस्त हो जाएगी.

सदस्यता निरस्त होने पर गाजीपुर सीट पर फिर से चुनाव कराया जाएगा. गाजीपुर की स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट ने पिछले साल 29 अप्रैल को अफजाल अंसारी को गैंगस्टर मामले में दोषी करार देते हुए 4 साल की सजा सुनाई थी. सजायाफ्ता होने की वजह से अफजाल अंसारी की संसद की सदस्यता निरस्त कर दी गई थी. सांसद अफजाल अंसारी को जेल भी जाना पड़ा था.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.