Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

Paris Olympic 2024: शूटिंग में रमिता जिंदल मेडल जीतने से चूकीं, मनु भाकर और सरबजोत सिंह के पास ब्रॉन्ज जीतने का मौका

Shooting: मनु भाकर और सरबजोत सिंह के पास ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका है. वहीं, पेरिस ओलंपिक के तीसरे दिन भारतीय शूटर रमिता जिंदल मेडल जीतने जीतने से चूक गई हैं.


Indian Shooters At Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक के दूसरे दिन भारतीय शूटर रमिता जिंदल मेडल जीतने जीतने से चूक गई हैं. वहीं, मनु भाकर और सरबजोत सिंह के पास ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका है. इससे पहले रविवार को मनु भाकर ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. बहरहाल, मनु भाकर और सरबजोत सिंह के पास 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका होगा. अब मंगलवार को दोनों भारतीय शूटर ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैदान में उतरेंगे.

रमिता जिंदल ने 7वें नंबर पर किया फिनिश

वहीं, रमिता जिंदल की बात करें तो इस भारतीय शूटर ने निराश किया. रमिता जिंदल 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में सातवें नंबर पर रहीं.

रमिता जिंदल को अपने आखिरी 2 शॉट 10.2, 10.2 का खामियाजा भुगतना पड़ा. हालांकि, इस 20 वर्षीय शूटर ने खासा प्रभावित किया. ऐसा माना जा रहा है कि महज 20 साल की उम्र में ओलंपिक के फाइनल में खेलना रमिता जिंदल के लिए बड़ी उपलब्धि है.

पेरिस ओलंपिक में भले ही वह हार गईं हो, लेकिन आने वाले दिनों में भारत के लिए सुपरस्टार साबित हो सकती है.

बहरहाल, अब मनु भाकर के पास मिक्स्ड टीम इवेंट में मेडल जीतने का मौका है. इससे पहले उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में देश को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया.

आज मिक्स्ड टीम इवेंट में मनु भाकर और सरबजोत सिंह तीसरे नंबर पर रहे. अब दोनों भारतीय शूटर मिक्स्ड टीम इवेंट में साउथ कोरिया के शूटर्स से लोहा लेंगे. मनु भाकर और सरबजोत सिंह का मिक्स्ड टीम इवेंट मैच मंगलवार भारतीय समयनुसार 1 बजे शुरू होगा.

भारत के बाकी निशानेबाजों की बात करें तो 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में रिदम सांगवान और अर्जुन चीमा की शुरूआत अच्छी रही, लेकिन इसके बाद लय को बरकरार नहीं रख सके.

दोनों भारतीय शूटरों ने 576-14x के टोटल के साथ 10वें नंबर पर फिनिश किया. वहीं, मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने 580-2x का स्कोर बनाया.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.