Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Gonda Train Accident: रेल हादसे में पीड़ितों के मददगारों का सम्मान, गोंडा डीएम ने ग्रामीणों को दिया प्रशस्ति पत्र

UP News: गोंडा में 19 जुलाई 2024 को हुए रेल हादसे में पीड़ितों के मददगारों को जिला प्रशासन ने सम्मानित किया है. जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने ग्रामीणों को प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया.

Gonda News: गोंडा में 19 जुलाई 2024 को हुए रेल हादसे में पीड़ितों के मददगारों को जिला प्रशासन ने सम्मानित किया है. जिला प्रशासन ने ग्रामीणों को प्रशस्ति पत्र और नकद धनराशि देकर उनके काम की सराहनी की. दरअसल 19 जुलाई की दोपहर लगभग 2:30 बजे 15904 चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ ट्रेन डीरेल हो गई थी. जिससे 19 बोगियां पलट गई थी. इसके बाद जो अफरा तफरी मची थी. सबसे पहले स्थानीय ग्रामीण ही मौके पर पहुंचे थे.  ग्रामीणों रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया था यात्रियों को अस्पताल पहुंचने से लेकर उनके खाने-पीने और उनके सामान की सुरक्षा तक की जिम्मेदारी ग्रामीणों ने संभाल ली थी.

इस हादसे में स्थानीय लोगों की संवेदनशीलता और सजगता के चलते जनहानि में कमी लाई गई और सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणों ने जिस तरह से पीड़ित यात्रियों की मदद की उसको लेकर आज जिला प्रशासन ने सम्मान समारोह का आयोजन किया. झिलाही और मोतीगंज रेलवे स्टेशन के बीच पिकौरा गांव के पास यह हादसा हुआ था और आज बिशनपुर ग्राम पंचायत सचिवालय में ग्रामीणों का अभिवादन और सम्मान समारोह आयोजित किया गय.

जिला प्रशासन ने ग्रामीणों को किया सम्मानित
देवीपाटन मंडल के आयुक्त शशि भूषण लाल सुशील और जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के साथ मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को सम्मानित किया और उनको प्रशस्ति पत्र दिया. 56 से अधिक लोगों को जिला प्रशासन ने सम्मानित किया और उनके इस कार्य की प्रशंसा की. वहीं मदद करने वाले ग्रामीणों ने भी बताया कि लोगों की सेवा करना उनके लिए सौभाग्य की बात थी और जिला प्रशासन का यह कार्य भी सराहनीय है. झिलाही और मोतीगंज के बीच पिकौरा गांव के पास हुए ट्रेन हादसे में घायलों की सहायता करने वाले नायकों का जिला प्रशासन ने शनिवार को विशुनपुर में सम्मानित किया. ट्रेन हादसे में घायलों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए ग्रामीणों ने अपना अहम योगदान दिया जिससे जनहानि कम से कमी हुई.

डीएम नेहा शर्मा ने आयुक्त, देवीपाटन मंडल ने ग्रामीणों के इस साहसिक कार्य के लिए सम्मानित करवाया तथा उन्हें पुरस्कार राशि दी. पुरस्कार राशि डीएम नेहा शर्मा के पिता जी की ओर से दी गई. मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे मंडलायुक्त शशि भूषण लाल सुशील ने सूरज कुमार, दिनेश, अभिषेक, राघवेंद्र प्रताप सिंह, अनुराग सिंह, पवन कुमार यादव, आनंद कुमार द्विवेदी, राजबहादुर, संजय वर्मा, शिव कुमार, कृष्ण मोहन आदि सहित सभी नायकों को प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया गया. इस मौके पर आयुक्त, ने सभी नायकों का आभार व्यक्त किया और कहा कि उनके प्रयास से हादसे में जान का नुकसान ज्यादा नहीं हो पाया. उनके प्रयास से अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी. इस मौके पर डीएम नेहा शर्मा ने भी सभी नायकों का शुक्रिया अदा किया.

ये रहे मौजूद 
इसके बाद आयुक्त व जिलाधिकारी के द्वारा पौधारोपण भी किया गया. कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल, मुख्य विकास अधिकारी एम.अरुन्मोली, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रश्मि वर्मा, अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार रावत, उपजिलाधिकारी मनकापुर यशवंत राव, पुलिस क्षेत्राधिकारी मनकापुर, तहसीलदार मनकापुर सत्यपाल सिंह, नायब तहसीलदार अन्नू, परियोजना निदेशक डीआरडीए चन्द्र शेखर, खण्ड विकास अधिकारी, थानाध्यक्ष मोतीगंज, थानाध्यक्ष मनकापुर, जिला आपदा विशेषज्ञ राजेश श्रीवास्तव, ग्राम प्रधान, लेखपाल, ग्राम पंचायत सचिव सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.