Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

दिल्ली: IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से 3 की मौत, आतिशी बोलीं- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

Delhi Coaching Incident: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में राव आईएएस अकादमी के बेसमेंट में हुए हादसे पर दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा है कि इस घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.


Delhi Coaching Basement Incident: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में राव आईएएस स्टडी सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से बड़ा हादसा हो गया. कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरे पानी में डूबने से दो छात्राओं और एक छात्र की मौत हो गई है. 

घटना की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस, दमकल विभाग, और NDRF की कई टीम मौके पर पहुंचीं. मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय और स्थानीय विधायक भी वहां पहुंचे. गुस्साए छात्रों ने यहां पर जमकर प्रदर्शन भी किया.

जांच में सामने आया है कि बेसमेंट में लाइब्रेरी थी. लाइब्रेरी में अमूमन 30 से 35 बच्चे थे. अचानक से बेसमेंट में पानी तेजी से भरने लगा. छात्र बेसमेंट में बेंच के ऊपर खड़े हो गए. पानी के दबाव से बेसमेंट में लगे कांच फटने लगे.

मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए- आतिशी

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को इस घटना की जांच शुरू करने और 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. 

आतिशी ने सोशल मीडिया X पर इस घटना को लेकर लिखा, ”दिल्ली में शाम हुई भारी बारिश के कारण एक दुर्घटना की खबर है. राजेंद्र नगर में एक कोचिंग इंस्टीट्यूट की बेसमेंट में पानी भरने के की खबर है. दिल्ली फायर विभाग और NDRF मौके पर है.”

उन्होंने आगे कहा, ”दिल्ली की मेयर और स्थानीय विधायक भी वहां पर हैं. मैं हर मिनट घटना की खबर ले रहीं हूं. ये घटना कैसे घटी, इसकी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इस घटना के लिए जो भी ज़िम्मेदार है, उसको बक्शा नहीं जाएगा.”

क्या बोली पुलिस?
मध्य दिल्ली के पुलिस उपायुक्त एम.हर्षवर्धन ने कहा, ‘‘हमें शाम सात बजे एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भर जाने की सूचना मिली. कॉल करने वाले ने बताया कि वहां कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है. हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि पूरा बेसमेंट पानी से कैसे भर गया. ऐसा लग रहा है कि बेसमेंट में बहुत तेजी से पानी भर गया, जिसकी वजह से कुछ लोग अंदर फंस गए. ’’ 

बता दें कि इस सप्ताह की शुरुआत में भी मध्य दिल्ली के पटेल नगर इलाके में भारी बारिश के बाद सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले 26 वर्षीय एक अभ्यर्थी की उस समय करंट लगने से मौत हो गई, जब उसने एक लोहे के गेट को छू लिया जिसमें से बिजली गुजर रही थी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.