Sunday, September 8, 2024
spot_img

Latest Posts

कारगिल विजय दिवस: वन रैंक, वन पेंशन पर पीएम मोदी ने कर दिया बड़ा ऐलान, जवान होंगे खुश

Vijay Diwas 2024: पीएम मोदी ने कहा, कुछ लोग ऐसा भ्रम फैला रहे हैं कि सरकार पेंशन के पैसे बचाने के लिए यह योजना लेकर आई है. मुझे ऐसे लोगों की सोच से शर्म आती है.


Kargil Vijay Diwas Celebration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1999 के कारगिल युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की 25वीं वर्षगांठ के मौके पर शुक्रवार (26 जुलाई) को द्रास में इस युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर पीएम मोदी ने सेना की वन रैंक, वन पेंशन योजना को लेकर बड़ी बात कही है. पीएम मोदी ने कहा कि सच्चाई ये है कि ये लोग देश के युवाओं को गुमराह कर रहे हैं. 

पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग देश के युवाओं को गुमराह कर रहे हैं. उनका इतिहास गवाह है कि उन्हें सैनिकों की कोई परवाह नहीं है. ये वही लोग हैं, जिन्होंने 500 करोड़ की मामूली रकम दिखाकर OROP पर झूठ बोला. ये हमारी सरकार है, जिसने वन रैंर वन पेंशन को लागू किया. पूर्व सैनिकों को 1.25 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा दिए गए.

क्या 30 साल बाद के लिए आज गाली खाऊंगा- PM 

पीएम ने तंज कसते हुए कहा, मैं हैरान हूं कि कुछ लोगों की समझ और सोच को क्या हुआ है. ऐसा भ्रम फैला रहे हैं कि सरकार पेंशन के पैसे बचाने के लिए यह योजना लेकर आई है. मुझे ऐसे लोगों की सोच से शर्म आती है, लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि कोई मुझे बताए कि आज मोदी के शासनकाल में जो भर्ती होगा, क्या उसे आज ही पेंशन देना है क्या? उसको पेंशन देने की नौबत 30 साल बाद आएगी और तब तक मोदी 105 साल को हुआ होगा. तब मोदी की सरकार नहीं होगी. जब मोदी 105 साल का होगा तो क्या मोदी ऐसा राजनेता है जो उसके लिए आज गाली खाएगा? 

मेरे लिए दल नहीं देश सर्वोपरि- PM मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मेरे लिए दल नहीं देश सर्वोपरि है. मैं गर्व से कहना चाहता हूं कि सेनाओं के लिए गए इस फैसले का हमने सम्मान किया है. हम राजनीति के लिए नहीं, बल्कि राष्ट्रनीति के लिए काम करते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हमारे लिए राष्ट्र की सुरक्षा सर्वोपरि है, हमारे लिए 140 करोड़ की शांति सबसे पहले हैं. जो लोग देश के युवाओं को गुमराह कर रहे हैं, उनका इतिहास गवाह है कि उन्हें सैनिकों की कोई चिंता नहीं है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.