Sunday, September 8, 2024
spot_img

Latest Posts

चार दिनों की गिरावट के बाद शेयर बाजार में बंपर तेजी, IT शेयरों की बदौलत सेंसेक्स में 1200 अंकों की उछाल

Share Market Today: शेयर बाजार में इस शानदार तेजी के चलते निवेशकों की संपत्ति में करीब 7 लाख करोड़ रुपये का उछाल आया है.


Stock Market Update: चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी ट्रेडिंग सेशन में भारतीय शेयर बाजार में जोरदार तेजी देखी जा रही है. बीएसई सेंसेक्स 1200 अंकों के उछाल के साथ कारोबार कर रहा है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में 400 अंकों की तेजी देखी जा रही है. भारतीय शेयर बाजार में ये तेजी आईटी सेक्टर के स्टॉक्स में जोरदार खरीदारी के चलते आया है. एनर्जी सेक्टर के शेयरों में भी भारी खरीदारी देखी जा रही है. मिडकैप स्टॉक्स में भी रौनक नजर आ रही है और निफ्टी का मिडकैप इंडेक्स 1000 अंकों से ज्यादा के उछाल के साथ कारोबार कर रहा है. सेंसेक्स फिलहावल 1184 अंकों के उछाल के साथ 81,227 और निफ्टी 390 अंकों के उछाल के साथ 24801 अंकों पर कारोबार कर रहा है. 

निवेशकों की संपत्ति में 7 लाख करोड़ का उछाल 

भारतीय शेयर बाजार में लौटी शानदार तेजी के बाद निवेशकों की संपत्ति में भी जोरदार उछाल देखने को मिली है. बीएसई पर लिस्टेड स्टॉक्स का मार्केट कैपिटलाइजेशन 456.85 लाख करोड़ रुपये पर जा पहुंचा तो पिछले सत्र में 449.82 लाख करोड़ रुपये रहा था. यानि आज के सत्र में बाजार में तेजी के चलते मार्केट कैप में 7 .03 लाख करोड़ रुपये का उछाल आया है.   

सेंसेक्स के 30 में से 29 शेयरों में बढ़त

बाजार की तेजी के आलम में सेंसेक्स के 30 में से 29 शेयरों में बढ़त है और केवल एक शेयर गिरावट के लाल निशान में है. सुबह से ही भारती एयरटेल टॉप गेनर बना हुआ है और बीएसई पर 3.59 फीसदी तो एनएसई पर 3.70 फीसदी चढ़ा है. सेंसेक्स के उछाल वाले शेयरों में जेएसडब्ल्यू स्टील, अडानी पोर्ट्स, इंफोसिस, टाटा स्टील और एचसीएल टेक सबसे आगे दिख रहे हैं. गिरावट वाले शेयरों में एफएमसीजी स्टॉक नेस्ले करीब एक फीसदी नीचे है.

आईटी स्टॉक्स में तेजी 

निफ्टी आईटी में शामिल सभी 10 स्टॉक्स तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं. एमफैसिस 6.60 फीसदी, विप्रो 3.62 फीसदी, एलटीआई माइंडट्री 3.34 फीसदी, इंफोसिस 3.08 फीसदी, पर्सिसटेंट 1.19 फीसदी के उछाल के साथ कारोबार कर रहा है. कोफोर्ज में 0.69 फीसदी की तेजी है. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.