Sunday, September 8, 2024
spot_img

Latest Posts

Women’s T20 Asia Cup: श्रीलंका की इस खिलाड़ी ने एशिया कप का पहला शतक ठोक रचा इतिहास! चौके-छक्कों की हुई बरसात

SL-W vs MAL-W Women’s T20 Asia Cup: महिला टी20 एशिया कप 2024 का 7वां मैच श्रीलंका और मलेशिया के बीच खेला गया. जिसमें एक श्रीलंकाई खिलाड़ी ने शतक लगाकर इतिहास रच दिया.


SL-W vs MAL-W Chamari Athapaththu Hundred: श्रीलंका में इस समय महिला टी20 एशिया कप 2024 चल रहा है. इस टूर्नामेंट का 7वां मैच काफी ऐतिहासिक हो गया. यह मैच श्रीलंका और मलेशिया के बीच खेला गया. श्रीलंका ने इस मैच को बड़े अंतर से जीत लिया. लेकिन इससे भी ज्यादा चर्चा का विषय जो बना वो था टी20 महिला एशिया कप का पहला शतक, जो श्रीलंकाई खिलाड़ी चमारी अट्टापट्टू ने लगाया.

टी20 महिला एशिया कप का पहला शतक अट्टापट्टू के नाम
चमारी अट्टापट्टू ने रंगिरी दंबुला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में मलेशिया के खिलाफ शानदार पारी खेली. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को शुरुआती झटका लगा जब विष्मी गुणारत्ने जल्दी आउट हो गईं. इसके बाद कप्तान अट्टापट्टू ने मैदान संभाला और हर्षिता समरविक्रमा के साथ मिलकर 64 रनों की साझेदारी की. बाद में उन्होंने अनुष्का संजीवनी के साथ मिलकर 115 रनों की शानदार साझेदारी की.

चमारी अट्टापट्टू ने 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और अपनी टीम के लिए एक मजबूत स्कोर खड़ा करने का रास्ता बनाया. 18वें ओवर के बाद, उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी की, खासकर ऐना हामिजा हाशिम को उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए. इसके बाद, उन्होंने 19वें ओवर की शुरुआत चौके के साथ की और फिर दो छक्के लगाकर ऐशा एलीसा पर हावी रहीं.

आखिरी ओवर में, चमारी अट्टापट्टू ने 63 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. उन्होंने विनफ्रीड दुरईसिंगम को एक लंबा छक्का लगाकर इस ऐतिहासिक क्षण को सील कर दिया. उनकी शानदार पारी की बदौलत श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में 184/4 का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

अट्टापट्टू के नाम हैं तीन इंटरनेशनल शतक
मलेशिया के खिलाफ चमारी अट्टापट्टू ने 69 गेंदों में 172.46 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 119 रन बनाए, जिसमें 14 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. यह अट्टापट्टू का तीसरा टी20 इंटरनेशनल शतक है. उन्होंने अब तक 136 मैचों में 24.44 की औसत से 3153 रन बनाए हैं. उनके पिछले दो शतक ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ आए थे. अट्टापट्टू इस समय महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ियों की सूची में सुजी बेट्स, हरमनप्रीत कौर, मेग लैनिंग, स्मृति मंधाना, स्टेफनी टेलर और सोफी डेविन के बाद सातवें स्थान पर हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.