Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Free Fire World Cup 2024 मेंं किसने किया भारत का प्रतिनिधित्व? जानें इस स्पेशल गेमर का नाम

Free Fire Max: सऊदी अरब में हाल ही में फ्री फायर वर्ल्ड कप खत्म हुआ है. इस वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सिर्फ एक गेमर को जाने का मौका मिला था. क्या आप जानते वो गेमर कौन है?

Free Fire World Cup: अगर आप फ्री फायर या फ्री फायर मैक्स खेलते हैं तो हाल ही में हुए फ्री फायर वर्ल्ड कप 2024 के बारे में भी जानते ही होंगे. फ्री फायर वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन सऊदी अरब के शहर रियाद में किया गया था.

इस वर्ल्ड कप के लिए दुनिया भर की कुल 18 टीमों ने क्वालीफाई किया था, जिन्होंने कुल 3 राउंड में खेला और फिर हमें एक नया चैंपियन मिला. इस वर्ल्ड कप में थाईलैंड की टीम Falcons चैंपियन बनी, जबकि दूसरे स्थान पर ब्राजील की एक टीम का नाम था. 

किसने जीता वर्ल्ड कप?

आपको बता दें कि फ्री फायर के इस वर्ल्ड कप में थाईलैंड और ब्राजील की कई टीम का जलवा बना रहा, क्योंकि इन दो देशों की बहुत सारी टीम्स ने इस वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया था. अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि क्या भारत से इस वर्ल्ड कप में कोई भी नहीं था? भारत में फ्री फायर मैक्स खेलने वाले गेमर्स की संख्या काफी ज्यादा है, लेकिन फिर भी वर्ल्ड कप की टॉप-18 टीम में भारत की एक भी टीम का नाम नहीं था, जबकि पाकिस्तान की एक फ्री फायर टीम इस वर्ल्ड कप का हिस्सा था.

भारत की ओर से इस वर्ल्ड कप की टॉप-18 में भले ही कोई इंडियन गेमर या टीम नहीं थी, लेकिन भारतीय फ्री फायर कम्यूनिटी के एक महान गेम ने इस वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था. इस गेमर का नाम अमित शर्मा है, जिन्हें भारतीय फ्री फायर मैक्स गेमर्स देसी गेमर्स के नाम से जानते हैं. इनका एक यूट्यूब चैनल भी है, जिसपर यह गेमिंग कंटेंट अपलोड करते हैं. 

किसने किया भारत का प्रतिनिधित्व?

जानकारी के लिए बता दें कि देसी गेमर्स को ओपराहफएक्स के गेमिंग वर्टिकल, ओपी गेमिंग द्वारा मैनेज किया जाता है. इस वर्ल्ड कप में देसी गेमर्स एक मात्र ऐसे भारतीय गेमर हैं, जिन्हें फ्री फायर वर्ल्ड कप के लिए आमंतित्र किया गया था. यह आमंत्रण न केवल अमित शर्मा के लिए बल्कि पूरे भारतीय गेमिंग जगत के लिए एक बड़ी उपलब्धि है.

फ्री फायर वर्ल्ड कप 2024 में भारत की ओर से जाने वाले एकमात्र गेमर अमित शर्मा यानी देसी गेमर्स ने इस उपलब्धि के लिए खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि, “फ्री फायर वर्ल्ड कप 2024 में भाग लेना मेरे लिए एक शानदार अनुभव था. भारतीय ईस्पोर्ट्स कम्यूनिटी वैश्विक मंच पर चमकने के लिए और अधिक अवसरों की आवश्यकता है.”

उन्होंने आगे कहा कि, “नोब्रू और अन्य शीर्ष खिलाड़ियों से मुलाकात करना मेरे लिए सपने के सच होने जैसा था. इससे मुझे प्रेरणा मिली है और मैं अपनी लिमिटेशन्स को और भी आगे बढ़ाने का प्रयास करता रहूंगा. मुझे इतने प्रतिष्ठित मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने और हमारे फलते-फूलते गेमिंग समुदाय को मान्यता दिलाने का सम्मान मिला है. यह मेरे लिए गर्व की बात है.”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.