Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

बंगाल: फरार होने के लिए घर में बनाई थी सुरंग, गिरफ्तार नकली सोने के तस्कर को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

पुलिस ने नकली सोने की कलाकृतियां बनाने वाले रैकेट के मुख्य आरोपी को दक्षिण 24 परगना जिले के झुपरीझाड़ा इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी सद्दाम सरदार को लेकर अहम खुलासे भी हुए हैं जिसने घर के अंदर से भागने के लिए एक सुरंग बनाई थी.

कोलकाता पुलिस ने दक्षिण 24 परगना जिले के झुपरीझारा इलाके से नकली सोने की कलाकृतियां बनाने के रैकेट के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारियों ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार तड़के पुलिस की एक टीम ने कुलतली में उसके ठिकाने पर छापेमारी की, जिसके बाद सद्दाम सरदार को गिरफ्तार किया गया.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसके करीबी सहयोगी मन्नान खान को भी उसी जगह से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि हमने मुख्य आरोपी इससे पहले पुलिस ने कथित रूप से नकली सोने की मूर्तियां बेचने वाले आरोपी सद्दाम सरदार के घर पर जब छापेमारी की थी तो वहां एक सुरंग का पता चला था जो पास की एक नहर से जुड़ती है. यह नहर मतला नदी में मिलती है.

घर के अंदर बनी थी सुरंग

जब पुलिस ने सोमवार को सद्दाम के यहां छापेमारी की तो सद्दाम ने भागने के लिए इस सुरंग का इस्तेमाल किया था. अधिकारी ने बताया कि ऐसा संदेह है कि किसी भी स्थिति में आरोपी के भागने के लिए ही सुरंग खोदी गई थी.

यह सुरंग काफी पुरानी बताई जा रही है. कमरे के अंदर सुरंग का द्वार मुश्किल से दो से तीन फीट चौड़ा था. एक बार जब कोई व्यक्ति नीचे उतरता तो एक छोटा सा लोहे का गेट वहां होता था. यह गेट मुख्य सुरंग में खुलता है जो नहर से जुड़ा हुआ. एक बार जब कोई शख्स यहां से बाहर निकल जाता था तो तो वह नाव का उपयोग करके मतला नदी तक पहुँच सकता है और सुंदरबन डेल्टा में मौजूद कई खाड़ियों का उपयोग करके कहीं भी भाग सकता था.

कई लोगों के साथ की ठगी

सरदार ने सोशल मीडिया पर नकली सोने की मूर्तियां बेचकर कई लोगों को ठगा और कई लोगों से जिस सामान के लिए पैसे लिए उन्हें वह नहीं दिया.आरोपी सद्दाम के खिलाफ जब पुलिस में शिकायत दर्ज की गई तो इसके बाद पुलिस ने सोमवार को कुलतली क्षेत्र के केउराखाली गांव में सद्दाम के घर पर छापा मारा.सद्दाम सरदार और मन्नान खानपुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपियों को धोखाधड़ी के मामलों और 15 जुलाई को एक अन्य छापेमारी के दौरान पुलिस कर्मियों पर हमले के मामले में गिरफ्तार किया गया है. दोनों को गुरुवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया. अधिकारी ने बताया कि सरदार और उसके सहयोगी पिछले 15 सालों से नकली सोने की मूर्तियां बेचकर लोगों को ठग रहे थे. को झुपरीझारा में एक मछली पालन केंद्र के अंदर बनी एक झोपड़ी से गिरफ्तार किया है, जहां वे छिपे हुए थे. पुलिस टीम ने शुरुआत में सरदार को पकड़ लिया था लेकिन महिलाओं और उसके भाई सहित परिवार के सदस्यों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया जिससे सद्दाम को भागने में मदद मिली. पुलिस के मुताबिक, सरदार के भाई ने कथित तौर पर हवा में कई गोलियां चलाईं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.