Sunday, September 8, 2024
spot_img

Latest Posts

Delhi News: दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय से मिला मैक्सिको का प्रतिनिधि मंडल, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Delhi News: दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय से मैक्सिको के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की. इस दौरान दोनों शहरों में बुनियादी ढांचे और नागरिक सेवाओं के विकास के क्षेत्र में आपसी सहयोग का आश्वासन दिया.

Delhi News: भारत में मैक्सिको के राजदूत, एचई. फेडेरिको सालास लोटफे और गुआनागुआटो के सामाजिक संचार के महासमन्वयक एलन साहिर मार्केज़ बेसेरा (वर्चुअल निर्वाचित प्रतिनिधि) के नेतृत्व में मैक्सिको के गुआनागुआटो राज्य सरकार का एक प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय से मिला. जिन्होंने निगम के स्थानीय निकायों द्वारा पार्कों, वृक्षारोपण, विकास और प्रबंधन के रखरखाव पर चर्चा की और इससे संबंधित जानकारियां हांसिल की. 

मेयर ने प्रतिनिधि मंडल को दी निगम की ये जानकारी
डॉ. शैली ओबेरॉय ने प्रतिनिधिमंडल से बातचीत में बताया कि, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की प्राथमिक जिम्मेदारी शहर की सफाई व्यवस्था को बनाए रखना, नागरिकों को प्राथमिक शिक्षा, प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना, 1000 से अधिक पार्कों का रखरखाव आदि करना है. मेयर ने बताया कि एमसीडी शहर को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने के लिए ठोस अपशिष्ट प्रबंधन में और अधिक कठोर प्रयास कर रही है.

दिल्ली और गुआनागुआतो के बीच आपसी सहयोग का आश्वासन 
इस दौरान मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने प्रतिनिधि मंडल के सरकारी सेवाओं में प्रौद्योगिकी के उपयोग और भारत और मैक्सिको के बीच पर्यटन को आसान बनाए जाने के उपायों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि, पर्यटन और आईटी राज्य सरकार के अधीन आते हैं, इसलिए एमसीडी इन पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकती है. बातचीत के दौरान मेयर और प्रतिनिधिमंडल ने एक दूसरे को दोनों शहरों यानी दिल्ली और गुआनागुआतो के बीच बुनियादी ढांचे और नागरिक सेवाओं के विकास के क्षेत्र में आपसी सहयोग का आश्वासन दिया.

दिल्ली के केशव पुरम जोन में बनेगा तीसरा स्कूल
दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय और सदन नेता मुकेश गोयल ने पीसी के दौरान जानकारी दी है कि केशव पुरम जोन के अशोक विहार में तीसरा स्कूल बनाया गया है. 10 दिनों में स्कूल का उद्घाटन हो जाएगा. स्कूल में 14 क्लास रूम बनाए गए है जिसमें 2 नर्सरी रूम, 1 कंप्यूटर रूम, एक ऑफिस और लाइब्रेरी भी बनाई गई है. इसके अलावा एक साइंस रूम, एक मेडिकल रूम, स्टॉफ रूम और एक हॉल भी बनाया गया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के स्कूलों में बच्चे किसी भी सुविधा से वंचित न हो इसके लिए दिल्ली नगर निगम प्रयास कर रहा है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.