Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

 बांका में तालाब में स्नान करने गए दो किशोर की डूबकर हुई मौत, मचा कोहराम

Bihar News: मामला रजौन थाना क्षेत्र का है. तालाब से दोनों के बच्चे के शव को ग्रामीणों ने निकाला. वहीं, शव को जब्त कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया.

Banka News: बांका के रजौन प्रखंड सह थाना क्षेत्र अंतर्गत संझा-श्यामपुर पंचायत के चकमुनिया गांव में रविवार की दोपहर तालाब में स्नान करने गए एक ही परिवार के 12 वर्षीय दो किशोर की डूबने से मौत हो गई. मृतक की पहचान चकमुनिया ग्राम निवासी मोहम्मद इम्तियाज का पुत्र दिलबर और मोहम्मद एजाज का पुत्र आर्यन के रूप में हुई है. इस घटना के बाद गांव में मातम छा गया है. मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. रजौन थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बांका भेज दिया.

गांव में पसरा मातम

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि दोनों किशोर रविवार की दोपहर करीब 1 बजे हो रही बारिश के दौरान अपने घर से महज 200 मीटर की दूरी पर तालाब में स्नान करने गए हुए थे. इस क्रम में दोनों बच्चे पानी से भरे तालाब में डूबने लगे. बताया जा रहा है कि गांव के अन्य बच्चे भी वहां स्नान कर रहे थे. उन बच्चों ने भी दोनों को बचाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन जब वे बचा नहीं पाए तब उन बच्चों ने गांव में जाकर शोर मचाया. इसके बाद गांव के अन्य लोग दौड़कर तालाब पहुंचे और उन दोनों को तालाब से बाहर निकाला. 

पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

वहीं, ग्रामीणों ने दोनों की नाजुक स्थिति को देखते हुए आनन-फानन में रजौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने दोनों किशोर को मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना के बाद रजौन थाना के एसआई रवि कुमार ने अस्पताल पहुंचकर मामले की छानबीन करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बांका भेज दिया है. रजौन थानाध्यक्ष चंद्रदीप कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों के बयान पर यूडी केस दर्ज कर लिया गया है.

घटना के बाद रजौन की सीओ कुमारी सुषमा ने संझा-श्यामपुर पंचायत के राजस्व कर्मचारी गुड्डू कुमार राम को रजौन सीएचसी में भेज कर मामले से संबंधित रिपोर्ट की मांग की हैं. सीओ ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट व अन्य जांच के बाद सरकार की ओर से मिलने वाली आपदा राहत कोष से मदद राशि परिजनों को दी जाएगी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.