Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Anant Radhika Wedding: बनारसी चाट से स्वागत, इत्र-चूड़ियों की दुकान, कठपुतली शो भी, अनंत-राधिका की शादी में राजा महराजाओं सा है इंतजाम

Anant Ambani Radhika Merchant Wedding: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की आज (12 जुलाई) को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. इस शादी की चर्चा पूरे देश में हो रही है.

Anant Ambani Radhika Merchant News: रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बेटे अनंत अंबानी की शादी किसी राजा-महराजाओं के विवाह जैसी हो रही है. अनंत अंबानी शुक्रवार (12 जुलाई) को राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. इस शादी में जहां आधुनिकता की झलक दिख रही है तो वहीं परंपराओं से भी दूरी नहीं बनाई गई है. यही वजह है कि अनंत-राधिका की शादी में मेहमानों को मुंबई से ही बनारस के घाटों के दर्शन भी करवाए जाएंगे.

अनंत-राधिका की शादी में भारतीय संस्कृति, सभ्यता, आध्यात्मिकता, भारतीय लोक कला, शिल्प कौशल, संगीत, पकवान समेत बहुत कुछ खास होने वाला है. शादी की सजावट की थीम ‘एन ओड टू वाराणसी’ है, जो इस प्राचीन शहर की परंपरा, धर्मपरायणता, संस्कृति, कला एवं शिल्प और बनारसी खाने को सम्मान करती है. अनंत-राधिका की शादी जियो वर्ल्ड सेंटर में हो रही है, जहां पूरे कॉनकोर्स को बनारस वाली फील देने के लिए डिजाइन किया गया है. 

बनारसी खाने का भी लुत्फ उठाएंगे मेहमान

देश के सबसे अमीर शख्स के बेटे की शादी में शिरकत फरमाने वाले मेहमानों को शादी के वेन्यू पर पहुंचने पर न सिर्फ बनारस की परंपराओं और आध्यात्मिकता से जुड़ने का मौका मिलेगा, बल्कि वे शहर के पकवानों का भी लुत्फ उठा पाएंगे. कॉनकोर्स में स्टाल लगाए गए हैं और हर मेहमान की खातिरदारी का पूरा इंतजाम किया गया है. शादी में हिस्सा लेने वाले मेहमान न सिर्फ पूरे कार्यक्रम का आनंद लेने वाले हैं, बल्कि वे बनारस के घाटों की याद भी अपने साथ ले जाने वाले हैं. 

बनारस के स्वाद के साथ शहर की कला भी देखेंगे मेहमान

अनंत-राधिका की शादी में हिस्सा लेने आने वाले मेहमानों को बनारसी चाट, मिठाई, लस्सी, चाय, खारी जैसे पकवानों और स्ट्रीट फूड खाने का ऑप्शन मिलेगा. इसके अलावा फेमस बनारसी पान से भी लोग अपना मुंह मीठा कर सकेंगे. बाबा विश्वनाथ की नगरी का प्रसिद्ध पीतल का काम, मिट्टी के बर्तन बनाने की कला, बनारसी और कांजीवरण साड़ियों को तैयार करने का तरीका भी मेहमान यहां देख पाएंगे. वे शीशम के फर्नीचर जैसी पारंपरिक कलाओं को भी देख पाएंगे.

इसके अलावा अगर मेहमान चाहें तो ज्योतिष के स्टॉल पर भी जा सकते हैं, जहां वे अपना भविष्य जान सकते हैं. इत्र के स्टॉल पर जाकर बेहतरीन खुशबू का आनंद ले सकते हैं. चूड़ी बेचने वाले स्टॉल पर जाकर रंगीन चूड़ियां खरीदने का भी ऑप्शन दिया गया है. शादी के वेन्यू पर मेहमानों के लिए कठपुतली का शो भी किया जाएगा. मजेदार तस्वीरें क्लिक करने के लिए फोटो स्टूडियो भी मौजूद है. शादी में भारत की शानदार परंपरा को दिखाया जाएगा.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.