Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Hathras Stampede पर सीएम योगी आदित्यनाथ की पहली प्रतिक्रिया, अधिकारियों को दिये निर्देश, इन मंत्रियों की लगाई ड्यूटी

Hathras Satsang: हाथरस जनपद में भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ में कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई तो कई अभी घायल है. इस हादसे पर सीएम योगी सोशल मीडिया साइट पर एक पोस्ट जारी कर शोक संवेदना व्यक्त की है.

Hathras Satsang Stampede : यूपी के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में दर्दनाक हादसा हो गया. इस दर्दनाक हादसे में कुल 27 लोगों की मौत की खबर सामने आ चुकी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने  हाथरस हादसे पर श्रद्धालुओं की हुई मौत पर शोक संवेदना व्यक्त की है. सीएम योगी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट जारी कर संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने पोस्ट में लिखा कि  ने जनपद हाथरस में हुए हादसे में मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

सीएम योगी ने यह भी लिखा कि जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार कराने और मौके पर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए है. उन्होंने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए है. आपको बता दें कि प्रशासन की ओर से हाथरस कांड को लेकर बड़े एक्शन की तैयारी में है. इसके लिए प्रशासन आयोजक मंडल समेत स्थानीय प्रशासन पर एक्सन की तैयारी में है. इसके लिए बकायदा टीम भी गठित की जा चुकी है.

गर्मी और उमस के कारण मची भगदड़
संत भोले बाबा का प्रवचन सुनने के लिए हाथरस एटा बॉर्डर के पास स्थित रतीभान पुर में बहुत बड़ी संख्या में लोग जमा थे. सत्संग पंडाल में अचानक मची भगदड़ से अब तक 27 की मौत हो चुकी है. मरने वालों में 25 महिलाएं और 2 बच्चे हैं. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. काफी संख्या में महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे घायल हैं. जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है.पंडाल में भयानक उमस और गर्मी के कारण भगदड़ जैसी स्थिति बन गई थी जिसके कारण यह हादसा हुआ. घटनास्थल पर पुलिस प्रशासन और एंबुलेंस पहुंचने में काफी देरी हुई, जिसके कारण कई घायलों की मौके पर ही मौत हो गई.

कुल 27 लोगों की मौत की हुई पुष्टि
स्थानीय लोगों ने आसपास के अस्पताल और एटा के हॉस्पिटल्स में घायलों को भेजा है. वहां मौजूद लोगों का कहना है कि मरने वालों की संख्या ज्यादा है, जिन्हें घायल हालत में आसपास के जिलों में अलग अलग भेजा गया था. सिर्फ एटा के सरकारी अस्पताल में 27 लाशें पहुंच चुकी हैं. जिसमें 25 महिलाएं और 2 बच्चे हैं. CMO एटा ने 25 महिलाएं और 2 बच्चों की कुचलकर मौत से पुष्टि कर दी है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.