Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

दिल्ली में भारी बारिश में जान गंवाने वालों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा, सरकार ने 10-10 लाख देने का किया एलान

Delhi News: बीते शुक्रवार को दिल्ली में तीन घंटों में रिकॉर्ड बारिश हुई, जिससे कई जगहों पर पानी भर गया. इस दौरान कई लोगों की मौत हो गई. अब केजरीवाल सरकार पीड़ित परिजनों को मुआवजा देगी.

Delhi News Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते शुक्रवार (28 जून) को महज तीन घंटे में रिकॉर्ड बारिश हुई. इस बारिश ने बीते 30 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. भारी बारिश से दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया. इसी क्रम में दिल्ली सरकार ने भारी बारिश में जवान गंवाने वाले परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. 

रविवार (30 जून) को दिल्ली सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक आदेश में उन लोगों के परिवारों के लिए 10-10 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है, जो शुक्रवार को हुई भारी बारिश के कारण डूब गए और अपनी जान गंवानी पड़ी. 

‘जल्द दिया जाएगा मुआवजा’
दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने जानकारी दी है कि 28 जून को 288मिमी की तेज बारिश में दिल्ली में कई लोगों की जान गई. सभी मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा. सरकार की ओर से निर्देशित किया गया है कि यह मुआवजा परिवारों तक जल्द से जल्द पहुंचे.

दिल्ली में आई थी आफत की बारिश
मालूम हो, तेज बारिश के बीच दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर दो बड़े हादसे हुए. दिल्ली के आउटर नॉर्थ के बादली थाना क्षेत्र में 2 बच्चों के शव बरामद किए गए. बच्चे बारिश में अंडरपास पर खेलने गए थे और पानी से भरे गड्ढे में डूब गए. उनकी उम्र करीब 9 साल बताई जा रही है. 

वहीं दूसरा हादसा ओखला अंडरपास पर हुआ, जहां बारिश के बाद 4 फीट तक पानी भर गया था. यहां एक 60 वर्षीय बुजुर्ग की डूबने से मौत हो गई. मृतक का नाम दिग्विजय चौधरी बताया जा रहा है. 

दिल्ली में फिर होगी भारी बारिश
आईएमडी के मुताबिक, 3 जुलाई तक दिल्ली में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं, 4 से लेकर 6 जुलाई के दौरान गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान सभी से आग्रह है कि अपना और अपनों का ख्याल रखें. भारी बारिश के बीच सड़कों पर न निकलें और जलभराव वाले रास्तों से दूर रहें. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.