Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Ravindra Jadeja Retirement: कोहली-रोहित के बाद रवींद्र जडेजा ने भी टी20 क्रिकेट से लिया संन्यास, वनडे और टेस्ट खेलना रखेंगे जारी

Ravindra Jadeja: शनिवार को वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 फॉर्मेट को अलविदा कहा. वहीं, अब रवींद्र जडेजा ने इस फॉर्मेट से संन्यास का एलान किया है.

Ravindra Jadeja Retirement News: विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है. हालांकि, रवींद्र जडेजा वनडे और टेस्ट में खेलते रहेंगे. शनिवार को भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया. इस जीत के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास का एलान किया. वहीं, अब इस फेहरिस्त में रवींद्र जडेजा का नाम जुड़ गया है. इस तरह टी20 वर्ल्ड कप टाइटल जीतने के बाद भारत के 3 दिग्गज क्रिकेटर फॉर्मेट को अलविदा कह चुके हैं.

रवींद्र जडेजा ने टी20 वर्ल्ड कप ट्राफी के साथ इंस्टाग्राम पोस्ट किया है. इस पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा है- तहे दिल से आभार, मैं टी20 इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह रहा हूं. मैंने हमेशा एक गर्व से दौड़ने वाले घोड़े की तरह अपने देश के लिए 100 फीसदी दिया है और देता रहूंगा… टी20 वर्ल्ड कप जीतना सपने सच होने जैसा है, यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए शुक्रिया.

ऐसा रहा रवींद्र जडेजा का इंटरनेशनल टी20 करियर

टी20 वर्ल्ड कप 2009 में रवींद्र जडेजा पहली बार खेले, इसके बाद वह लगातार भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते रहे. इस ऑलराउंडर ने 74 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया. जिसमें बल्लेबाज के तौर पर 21.46 की एवरेज और 127.16 की स्ट्राइक रेट से 515 रन बनाए. वहीं, रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए गेंदबाज के तौर पर टी20 मैचों में 7.62 की इकॉनमी और 29.85 की एवरेज से 54 विकेट झटके.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.