Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

IND vs SA T20 World Cup: टीम इंडिया बनी विश्व विजेता… पीएम मोदी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक ने दी बधाई, जानें क्या कहा

IND vs SA Final: भारत ने डेथ ओवर में अपना शानदार बॉलिंग की बदौलत साउथ अफ्रीका पर सात रनों से जीत दर्ज की. इसे पीएम मोदी, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने टीम इंडिया को बधाई दी.

IND vs SA Final: भारत ने सांसें रोक देने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है. डेथ ओवरों में दमदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को जीत की दहलीज से वापस भेज दिया. भारत की इस जीत पर देश के कई नेताओं ने बधाई दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो संदेश जारी कर टीम इंडिया को बधाई दी. उन्होंने कहा, “इस भव्य विजय के लिए सभी देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत बधाई. आज 140 करोड़ देशवासी आपके शानदार प्रदर्शन को लेकर गर्व महसूस कर रहे हैं. खेल के मैदान में आपने वर्ल्ड कप जीता, लेकिन देश के गांव, गली महल्लों में आपने सबका दिल जीत लिया है.”

कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट कर टीम इंडिया को जीत की बधाई दी. कांग्रेस ने लिखा, “भारतीय क्रिकेट टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को हराकर T20 वर्ल्डकप जीत लिया है. पूरे देश को टीम इंडिया पर नाज़ है. हर खिलाड़ी ने देश को गौरवान्वित किया है.”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने टीम इंडिया को बधाई देते हुए एक्स पोस्ट कर कहा, “रोमांचक फाइनल में टीम इंडिया ने 17 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप जीता. मैच में विराट कोहली, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह चमके. इस अविश्वसनीय जीत पर हर भारतीय को गर्व है. आपकी उपलब्धियों का हमेशा जश्न मनाया जाएगा और उन्हें संजोया जाएगा. हम भविष्य के मैचों में आपका समर्थन और उत्साहवर्धन जारी रखने के लिए तत्पर हैं.”

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने टीम इंडिया को बधाई देते सूर्य कुमार यादव के कैच, कप्तान रोहित शर्मा और टीम को कोच राहुल द्रविड़ का भी जिक्र किया. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, “विश्व कप की शानदार जीत और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को बधाई. सूर्या, क्या शानदार कैच है. रोहित, यह जीत आपके नेतृत्व का प्रमाण है. राहुल, मैं जानता हूं कि टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी.”

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी टीम इंडिया को बधाई देते हुए कहा, हमारे निडर बल्लेबाजों, जिन्होंने मंच पर आग लगा दी, हमारे अथक गेंदबाजों, जिन्होंने हमारे सम्मान की रक्षा की, के शानदार प्रदर्शन के साथ, यह जीत वास्तव में ऐतिहासिक है. प्रत्येक खिलाड़ी कौशल, जुनून और एकता का प्रदर्शन करते हुए अपना ए-गेम लेकर आया. आपने हमें फिर से गौरवान्वित किया है… यह जीत स्टैंड और उसके बाहर जयकार कर रहे हर भारतीय की है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.