Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

IND vs SA T20: भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनने पर जश्न में डूबा महाराष्ट्र, सड़कों पर नाचे लोग, जमकर की आतिशबाजी

IND vs SA World Cup Final: टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. भारत की इस जीत पर महाराष्ट्र के अलग-अलग शहरों में खूब जश्न मनाया गया.

IND vs SA Final: टीम इंडिया ने शनिवार (29 जून) को वो कर दिखाया, जिसका इंतजार हर भारतीय को 17 सालों से था. टीम इंडिया एक बार फिर टी20 विश्वकप विजेता बन गई. ब्रिजटाउन में टीम इंडिया की जीत तय होते ही देश के हर शहर और कस्बों में पटाखे फूटने लगे. लोग जोर-जोर से इंडिया-इंडिया चीखने लगे. इसी के साथ महाराष्ट्र में भी लोगों ने जमकर जश्न मनाया. 

बता दें 17 साल का इंतजार खत्म करते हुए भारत दक्षिण अफ्रीका को सात रन से मैच हराकर टी20 विश्व कप जीत लिया. वहीं भारत की जीत के बाद देश में दिवाली जैसा माहौल था, लोग सड़कों पर आकर जश्न मना रहे थे, कहीं ढोल-नगाड़े बज रहे थे, तो कहीं पटाखे फोड़े गए. लोगों ने मिठाईयां बांटी. ऐसा ही कुछ नजारा नागपुर में भी देखने को मिला. लोग मैच खत्म होने के बाद जश्न मनाने के लिए सड़कों पर निकल आए और जमकर आतिशबाजी की.

नागपुर में मनाया गया जश्न
नागपुर के धरमपेठ में स्थित लक्ष्मी भवन चौक में लोग वर्ल्ड कप की जीत का जश्न मानाने इकठ्ठा हुए. इस दौरान लोगों ने जमकर पटाखे फोड़े ‘भारत माता की जय और वंदे मातरम’ जैसे नारे भी लगाए. इसके अलावा लोग “चक दे इंडिया” और “लेहरा दो” की धुन पर जमकर थिरके.

एयरपोर्ट पर झूमे लोग
वहीं पुणे में भी प्रशंसकों ने जमकर जश्न मनाया. भारत की जीत के बाद पूरा शहर सड़कों पर उतर आया और जमकर आतिशबाजी की गई. वहीं मुंबई के मरीन ड्राइव पर लोगों ने डांस कर भारत की जीत का जश्न मनाया. जबकि एयरपोर्ट पर प्रशंसकों ने डोव नगाड़े के धुन पर जमकर थिरके.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.