Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Atishi Hunger Strike: भूख हड़ताल के चौथे दिन आतिशी का बड़ा बयान, ‘दिल्ली को 46 करोड़…’,

Atishi News: पानी संकट के खिलाफ ​अनशन पर बैठी जल मंत्री ने भूख हड़ताल के चौथे दिन कहा कि जब तक दिल्ली को उसके हक का पानी नहीं मिल जाता, तब तक भूख हड़ताल पर बैठी रहूंगी.

Atishi Hunger Strike Fourth Day Today: दिल्ली में पानी की बहुत कमी है. गर्मियों हर साल लोगों का पानी की भारी कमी का सामना करना पड़ता है. दिल्ली पानी के लिए पड़ोसी राज्यों पर निर्भर है.पिछले तीन सप्ताह से हरियाणा सरकार ने दिल्ली के लिए पानी कम कर दिया है. हरियाणा सरकार पहले की तुलना में 100 एमजीडी पानी प्रतिदिन कम दे रही है. 

आतिशी ने कहा, ‘100 एमजीडी का मतलब 46 करोड़ लीटर पानी दिल्ली को कम मिलना है. जबकि, ये 46 करोड़ लीटर पानी एक दिन में 28 लोगों के काम आता है. आज 28 लाख दिल्ली वाले बूंद-बूंद पानी को तरह रहे हैं. 

मेरा यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक हरियाणा सरकार दिल्ली के हम का पूरा पानी नहीं छोड़ देती है. जब तक 28 लाख दिल्ली वालों की प्यास नहीं बुझ जाती है. 

कीटोन लेवल में बढ़ना खतरनाक 

जल मंत्री आतिशी ने डॉक्टरों ने मेरा हेल्थ चेकअप किया. चेकअप के बाद उन्होंने बताया कि मेरा बीपी लो हो रहा है. शुगर लेवल बढ़ गया है. शरीर का वजन कम हो रहा है. डॉक्टरों ने ये भी कहा कि मेरा कीटोन लेवल काफी बढ़ गया है. किसी के शरीर में कीटोन लेवल का इतना बढ़ना सही नहीं माना जाता. यह शरीर को लंबे समय के लिए खराब कर सकता है. 

इसके बावजूद, मैं, सभी से यही कहूंगी कि शरीर को चाहे कितना भी कष्ट क्यों न हो, जब तक दिल्ली वालों को पानी नहीं मिल जाता, तब तक अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल जारी रहेगा. पानी को लेकर मेरा दृढ़ संकल्प यही है.  बता दें कि आतिशी 21 जून से धरने पर बैठी हैं. उनकी मांग है कि हरियाणा सरकार दिल्ली के हक का पूरा पानी हथिनी कुंड बैराज में छोड़े.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.