Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

IND vs PAK: बुमराह ने रिजवान को बोल्ड कर पलटा पासा, नहीं तो मैच जीत गया था पाकिस्तान; पढ़ें कैसे हुआ उलटफेर

T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए महामुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने अपनी सटीक गेंदबाजी से कमाल कर दिया. बुमराह की एक गेंद ने पाकिस्तान से मैच छीनकर भारत की झोली में डाल दिया.

IND vs PAK T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 19वां मुकाबला बेहद रोमांचक रहा, जिसमें मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच था. यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जहां भारत ने लो स्कोरिंग मैच में अपने जबरदस्त गेंदबाजों की बदौलत पाकिस्तान से जीत छीन ली. भारत बनाम पाकिस्तान के इस महामुकाबले में बूम-बूम बुमराह ने धारदार गेंदबाजी की. उन्होंने मोहम्मद रिजवान को आउट कर भारत को मैच में वापस ला दिया.

मोहम्मद रिजवान का विकेट बना मैच का टर्निंग प्वाइंट
भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे महामुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया. 15वें ओवर में गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए बुमराह ने पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को आउट किया. उनकी इनस्विंगर गेंद सीधे स्टंप्स पर लगी और रिजवान कुछ नहीं कर सके. दरअसल, मोहम्मद रिजवान के रूप में बुमराह को अपना दूसरा विकेट मिला. रिजवान ने क्रीज से बाहर निकलकर खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके बल्ले को छूए बिना स्टंप्स पर जा लगी. 31 रन बनाने वाले रिजवान को 44 गेंदों का सामना करना पड़ा.

रिज़वान सेट बल्लेबाज़ थे, जो पाकिस्तान को जीत की तरफ से जा रहे थे. रिज़वान का विकेट गिरना बहुत ज़रूरी था. अगर रिज़वान खड़े रहते तो वह पाकिस्तान को आसानी से मैच जिता देते. रिज़वान के विकेट के बाद पाकिस्तान की टीम लड़खड़ा गई और फिर टीम ने बाकी विकेट भी जल्दी-जल्दी गंवा दिए थे. बुमराह के आने से पहले पाकिस्तान का स्कोर 3 विकेट पर 80 रन था और यहां से उन्हें 6 ओवर में जीत के लिए सिर्फ 40 रन चाहिए थे. लेकिन बुमराह की एक गेंद ने पूरा पासा पलट दिया.

बुमराह की इस गेंद ने टीम इंडिया को दाबारा मैच में वापस ला दिया था. रिज़वान के विकेट से पाकिस्तान टीम पूरी तरह बैकफुट पर चली गई थी. रिज़वान टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी हैं और उनका आउट हो जाना टीम की हार का सबसे बड़ा कारण रहा. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने 18.5वें ओवर में इफ्तिखार अहमद के रूप में अपना तीसरा विकेट हासिल किया और प्लेयर ऑफ द मैच बनने का दावा ठोका.

बुमराह का यह कमाल सिर्फ रिजवान और इफ्तिखार का विकेट लेना नहीं था. इससे पहले पांचवें ओवर में उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को महज 13 रन पर आउट कर दिया था. बाबर का कैच स्लिप में सूर्यकुमार यादव ने लपका था.

जसप्रीत बुमराह बनाम पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 प्रदर्शन
जसप्रीत बुमराह ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 3.50 की इकॉनमी से 14 रन देकर 3 विकेट लिए. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े पाकिस्तानी खिलाड़ियों को पवेलियन वापस भेज दिया. भारत और पाकिस्तान के बीच हुए इस मैच में जसप्रीत बुमराह प्लेयर ऑफ द मैच भी बने.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.