Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

मोदी 3.0 की कैबिनेट में नहीं होगा ‘जाति’ पर जोर! सहयोगी दलों से जमेगा ‘फ्लोर’, जानें कौन से चेहरे आ सकते हैं नजर

नरेंद्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल के लिए रविवार (09 जून) को शाम सवा सात बजे शपथ ग्रहण करेंगे. उनके मंत्रिमंडल में कौन-कौन से चेहरे शामिल हो सकते हैं, इसको लेकर चर्चाएं आम हैं.

 लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद केंद्र में एनडीए सरकार बनने जा रही है. नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में रविवार (09 जून) को शपथ लेंगे, जिसकी तैयारियां राष्ट्रपति भवन में जोर-जोर से चल रही हैं. शपथ ग्रहण समारोह कल शाम 7 बजकर 15 मिनट पर होगा. इन सब के बीच मोदी 3.0 की कैबिनेट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

सूत्रों के मुताबिक, नरेंद्र मोदी के साथ करीब 52 से 55 मंत्री शपथ ले सकते हैं. जिसमें 19 से 22 कैबिनेट और करीब 33 से 35 राज्यमंत्री हो सकते हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि टीडीपी, जेडीयू, एलजेपी समेत आरएलडी, जनसेना, जेडीएस और अपना दल एनडीए के घटक दल के रूप में सरकार में शामिल हो सकते हैं.

एनडीए के घटक दलों को क्या मिलेगा?

सूत्रों की अगर मानें तो टीडीपी को एक कैबिनेट, दो राज्यमंत्री पद, जेडीयू को एक कैबिनेट एक राज्यमंत्री पद, शिवसेना, एलजेपी, आरएलडी और एनसीपी का एक एक मंत्री पद देकर सरकार में शामिल किया जा सकता है.

मोदी कैबिनेट में जाति पर नहीं, क्षेत्रीय संतुलन पर होगा जोर!

इसके साथ ही मोदी सरकार की कैबिनेट में जाति से ज्यादा क्षेत्रीय संतुलन पर ज्यादा जोर दिए जाने की संभावना है. उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम को साधने वाला मंत्रिमंडल होगा. मंत्रियों के चयन में उनके अनुभव और शिक्षा दीक्षा का भी ख्याल रखा जा रहा है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.