Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

‘जितनी सीटें कांग्रेस को 3 चुनावों में मिलीं, उतनी हमें इस बार’, लोकसभा चुनाव रिजल्ट पर नरेंद्र मोदी

NDA Meeting: नरेंद्र मोदी ने फिर से कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के 2014, 2019, और 2024 चुनाव को जोड़ों तो इन तीनों चुनावों में जितनी सीटें मिली हैं उससे अधिक हमें इसमें मिला है.’

NDA Meeting: पुराने संसद के सेंट्रल हॉल में आज एनडीए के घटक दलों की बैठक हुई, जिसमें नरेंद्र मोदी का संसदीय दल का नेता चुना गया. शाम को नरेंद्र मोदी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. 

इसी बीच एनडीए दल की बैठक में नरेंद्र मोदी ने संबोधन में सभी लोगों को हृदय से आभार व्यक्त किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. 

10 साल बाद भी नहीं छू पाए 100 सीटों का आकंड़ा 

नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘दस में भी कांग्रेस 100 सीटों के आकंड़े को नहीं छू पाई है. 2014, 2019 और 2024 के तीन चुनावों को जोड़कर उन्हें जितनी सीटें मिली हैं, उससे ज्यादा हमें इस बार मिली है. ये बहुत तेजी से गर्त में जाने वाले हैं. ये लोग देश के आम जनों को जान नहीं पाए हैं. जो लोग जमीन से जुड़ें हैं, वो इस बात को समझ सकते हैं. ये वो लोग हैं जो खुद के पार्टी के प्रधानमंत्री का सम्मान नहीं करते हैं. 

ईवीएम को लेकर भी साधा विपक्ष पर निशाना 

चुनाव से पहले विपक्ष लगातार ईवीएम को लेकर सवाल उठा रहा था. इसको लेकर नरेंद्र मोदी ने कहा, ” 4 जून के पहले ये लोग (इंडी गठबंधन) ईवीएम को लगातार गाली दे रहे थे और ये लोग तय करके बैठे थे कि भारत के लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति लोगों का विश्वास ही उठ जाए.  मुझे तो लगता था कि इस बार ये लोग ईवीएम का अर्थी जुलूस निकालेंगे, लेकिन 4 जून को शाम आते-आते उनको ताले लग गए. ईवीएम ने उनको चुप कर दिया. ये भारत के लोकतंत्र की ताकत है.”

देश को दिया है गुड गवर्नेंस 

नरेंद्र मोदी ने कहा, ” एनडीए सरकार ने देश को गुड गवर्नेंस दिया है और एक प्रकार से एनडीए कहते ही गुड गवर्नेंस का पर्यायवाची बन जाता है. हम सबके केंद्र बिंदु में गरीब कल्याण और गुड गवर्नेंस सर्वोपरि रहा है.’

उन्होंने आगे कहा “आपने जिस प्रकार से बहुमत देकर सरकार चलाने का सौभाग्य दिया है कि ये हम सबका दायित्व है कि हम सर्वमत निरंतर प्रयास करेंगे और देश को आगे ले जाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. NDA को करीब 3 दशक हो गए हैं.ये 3 दशक की यात्रा एक बहुत बड़ी मजबूती का संदेश देती है. हम गर्व से कह सकते हैं कि इस गठबंधन ने 3 टर्म सफलतापूर्वक पार किए हैं और गठबंधन चौथे टर्म में प्रवेश कर रहा है.”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.