Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Lok Sabha Elections Result 2024: योगेंद्र यादव की भविष्यवाणी लगभग सच! रुझानों में NDA को बहुमत, I.N.D.I.A. को इतनी सीटें

Lok Sabha Elections Result 2024: सेफोलॉजिस्ट रह चुके योगेंद्र यादव ने आम चुनाव 2024 से जुड़े एग्जिट पोल्स के बाद चुनावी परिणामों को लेकर बड़ा प्रेडिक्शन किया था.

Lok Sabha Elections Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों को लेकर भारत जोड़ो अभियान से जुड़े योगेंद्र यादव की भविष्यवाणी लगभग सच साबित होती दिख रही है. मंगलवार (चार जून, 2024) सुबह साढ़े नौ बजे तक के चुनावी रुझानों के हिसाब से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाला नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) बहुमत से फिलहाल दूर नजर आ रहा है. ताजा इलेक्शन ट्रेंड्स की मानें तो एनडीए 255 सीटें पाता दिख रहा है, जबकि विपक्ष का इंडिया अलायंस 240 सीटें पा सकता है.

योगेंद्र यादव ने कहा था कि बीजेपी को लोकसभा चुनाव 2024 में 240 से 260 के बीच सीटें मिलेंगी. एनडीए के घटक दलों को उन्होंने 35 से 45 के बीच सीटें मिलने की उम्मीद जताई थी. पॉलिटिकल एक्टिविस्ट का यह बयान तब आया था, जब आम चुनाव के लिए एक जून, 2024 को अंतिम चरण की वोटिंग चल रही थी. उनकी भविष्यवाणी के हिसाब से अगर इन आंकड़ों को जोड़ दें तब एनडीए बहुमत पार करती दिख रही है.

‘NDA के घटक दलों में TDP बनेगी दूसरी बड़ी पार्टी!’

चुनावी नतीजों से जुड़ा प्रीडिक्शन करने के दौरान योगेंद्र यादव ने यह भी बताया था कि एनडीए गठबंधन में जो-जो दल हैं, उनके चुनाव के बाद टिकने की उम्मीद नहीं है. घटक दलों में बीजेपी के बाद तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है.

चंद्रबाबू नायडू-नरेंद्र मोदी का 36 का आंकड़ा- योगेंद्र यादव

स्वराज इंडिया से जुड़े योगेंद्र यादव के मुताबिक, दक्षिण भारत में टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू का पीएम नरेंद्र मोदी से छत्तीस का आंकड़ा (दोनों की नहीं बनती है, इसके संदर्भ में) है. चंद्रबाबू नायडू चार जून की सुबह तक तो पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हैं पर चार जून, 2024 की शाम तक साथ रहेंगे या नहीं, यह चुनावी नतीजों पर निर्भर करेगा. आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू को अगर सरकार चलाने के लिए बीजेपी की जरूरत पड़ेगी तभी वह मोदी के साथ रहेंगे नहीं तो वह अलग हो सकते हैं. एनडीए के साथ जो दल बंधा है, वह सिर्फ एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.