Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Lok Sabha Election Exit Poll 2024: जहां माफियाओं पर चला योगी का बुलडोजर, वहां क्या है बीजेपी का हाल?

Lok Sabha Election Exit Poll 2024: एग्जिट पोल के नतीजों में अनुमान जताया गया है कि उत्तर प्रदेश की जिन सीटों पर बाहुबलियों का प्रभाव माना जाता है, वहां बीजेपी जीत सकती है.

Lok Sabha Election Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर शनिवार (1 जून) को देशभर की सभी सीटों पर एग्जिट पोल के नतीजे आ गए. लगभग सभी एग्जिट पोल में जो तस्वीर पेश की गई है, उसमें भारतीय जनता पार्टी की अगुआई वाले एनडीए को भारी बहुमत से जीतते हुए दिखाया गया है. 80 सीटों वाले उत्तर प्रदेश को लेकर भी एग्जिट पोल में बीजेपी की बड़ी जीत दिखाई गई है. एग्जिट पोल का अनुमान है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहां माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई की या जिन्हें बाहुबलियों के प्रभाव वाली सीट माना जाता है, वहां भी बीजेपी को बहुमत है.
टाइम्स नाउ के देश का मूड मीटर एग्जिट पोल का अनुमान है कि ऐसी 6 सीटें जिन पर बाहुबलियों का प्रभाव है, उन सीटों पर भी बीजेपी को समर्थन है. सबसे पहले गाजीपुर सीट की बात करते हैं, जहां पर माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी और बीजेपी उम्मीदवार पारस नाथ के बीच मुकाबला था. गाजीपुर सीट पर एग्जिट पोल में बीजेपी उम्मीदवार को जीतते दिखाया गया है. अफजाल अंसारी समाजवादी पार्टी के टिकट पर मैदान में उतरे थे. यहां अफजाल अंसारी को करारी शिकस्त मिल सकती है. मुख्तार अंसारी की मौत के बाद से यह सीट काफी चर्चा में थी.

दूसरी सीट है घोसी, जो गाजीपुर से लगी हुई है और इसको भी अफजाल अंसारी के प्रभाव वाली सीट माना जाता है. यहां भी एग्जिट पोल ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के उम्मीदवार अरविंद राजभर की जीत दिखाई है. यूपी में सुभासपा और बीजेपी का गठबंधन है. यहां अरविंद राजभर का मुकाबला सपा उम्मीदवार राजीव राय से है.

तीसरी है राजाभैया की प्रतापगढ़ सीट, जहां सपा के एसपी सिंह पटेल का मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार संगम लाल गुप्ता से है. प्रतापगढ़ सीट पर राजाभैया का बहुत प्रभाव माना जाता है और उनकी कुंडा विधानसभा सीट भी इसके अंतर्गत आती है. यहां राजाभैया की पार्टी जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) और सपा का गठबंधन है, लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों में गठबंधन का खास असर नहीं दिख रहा है. देश का मूड मीटर एग्जिट पोल का अनुमान है कि प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता जीत सकते हैं.
चौथी सीट है कौशांबी और यह भी राजाभैया के प्रभाव वाली सीट है. यहां भी बीजेपी उम्मीदवार विनोद सोनकर जीतते दिख रहे हैं. उनके खिलाफ सपा ने पुष्पेंद्र सरोज को उम्मीदवार बनाया है.

पांचवीं सीट है, जौनपुर. यहां बीजेपी उम्मीदवार कृपाशंकर सिंह और सपा कैंडिडेट बाबू सिंह कुशवाहा के बीच टक्कर है. एग्जिट पोल का अनुमान है कि इस सीट पर भी बीजेपी को ही जीत मिल सकती है. छठी सीट है, कैसरगंज, बीजेपी ने यहां करण भूषण सिंह को और सपा ने भगत राम मिश्रा को टिकट दिया है. यहां से बृजभूषण सिंह जीतते रहे हैं, लेकिन इस बार पार्टी ने उनके बेटे करण भूषण सिंह को टिकट दिया है. ये सभी बाहुबलियों की प्रभाव वाली सीटें हैं और एग्जिट पोल ने सभी पर बीजेपी की जीत का अनुमान जताया है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.