Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

PM Narendra Modi Meditation: विवेकानंद रॉक मेमोरियल में पर्यटकों की एंट्री से बैन हटा, पीएम मोदी के ध्यान के दौरान भी जा सकेंगे आम लोग

Vivekananda Rock Memorial: पीएम मोदी 30 मई से 1 जून 2024 तक विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे. सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन ने पहले इन दोनों ही दिन आम लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी थी.

PM Modi at Vivekananda Rock Memorial: तमिलनाडु के कन्याकुमारी स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां पीएम नरेंद्र मोदी के ध्यान कार्यक्रम के दौरान आम पर्यटकों को भी विवेकानंद रॉक मेमोरियल जाने की इजाजत दे दी गई है. पहले पीएम के कार्यक्रम की वजह से 1 जून तक के लिए यहां आम लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी गई थी, लेकिन पीएम मोदी ने इसे लेकर निर्देश दिया था कि आम लोगों को कोई तकलीफ न होने पाए. इसके बाद अब फिर से पर्यटकों को यहां जाने की अनुमति दे दी गई है.

जानकारी के मुताबिक, आम लोगों के लिए विवेकानंद रॉक मेमोरियल खोला गया है. मेमोरियल यूएस पार्ट जिसमें पीएम मोदी ध्यान साधना कर रहे हैं, उसे छोड़कर बाकी सभी हिस्सों में आम लोगों को जाने की इजाजत दी गई है. पीएम इस हिस्से में 1 जून तक ध्यान करेंगे. उनके ध्यान से उठने के बाद इस हिस्से को भी आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा.

एक दिन पहले तक ऐसा था प्लान

बता दें कि गुरुवार (30 मई 2024) को न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक मेमोरियल में ध्यान करेंगे. इन दो दिनों तक समुद्र तट पर पर्यटकों को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. गुरुवार से शनिवार तक समुद्र तट पर्यटकों के लिए बंद रहेगा और प्राइवेट बोट्स (नावों) को वहां जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी, लेकिन वहां पहुंचने के बाद पीएम ने निर्देश दिए कि आम लोगों की एंट्री न रोकी जाए. उनकी वजह से लोगों को दिक्कत न हो.

रॉक के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

दूसरी तरफ पीएम मोदी की सुरक्षा को देखते हुए कन्याकुमारी में मल्टी लेयर सुरक्षा घेरा बनाया गया है. पूरे मेमोरियल में 2 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. इसके अलावा तमिलनाडु पुलिस का कोस्टल सिक्योरिटी ग्रुप, कोस्ट गार्ड और नेवी भी तैनात है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.