Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

Maharashtra MLC Election: अजित पवार की NCP लड़ेगी मुंबई शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी चुनाव, कौन होगा उम्मीदवार?

Maharashtra MLC Election 2024: अजित पवार की एनसीपी ने मुंबई शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इस बीच उन्होंने उम्मीदवारी की भी घोषणा कर दी है.

Mumbai Teachers Constituency Seat Candidate: अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने अगले महीने महाराष्ट्र विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनावों के लिए मुंबई शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से शिवाजीराव नलावडे की उम्मीदवारी की घोषणा की है. तीन निर्वाचन क्षेत्रों – मुंबई शिक्षक, कोंकण स्नातक और नासिक शिक्षक के लिए चुनाव 26 जून को होंगे. मौजूदा सदस्यों का कार्यकाल 7 जुलाई को समाप्त होने वाला है.

शिवसेना (यूबीटी) ने मुंबई स्नातक से अनिल परब और मुंबई शिक्षक सीटों से जे एम अभ्यंकर की उम्मीदवारी की घोषणा की है. राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने कोंकण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से अभिजीत पानसे को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 7 जून है.

शिवसेना (यूबीटी) ने बीते शनिवार को अनिल परब और जे एम अभ्यंकर को महाराष्ट्र विधान परिषद (एमएलसी) के द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया. परब को मुंबई स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से नामित किया गया है, जबकि अभ्यंकर को मुंबई शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है.

परब मौजूदा एमएलसी हैं और शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार में राज्य के पूर्व परिवहन मंत्री हैं. ठाकरे के करीबी माने जाने वाले परब एमवीए सरकार के कार्यकाल के दौरान रत्नागिरी जिले के संरक्षक मंत्री भी थे. परब पहली बार 2012 में विधान परिषद के लिए चुने गए और फिर 2018 में फिर से चुने गए.

शिवसेना (यूबीटी) के दूसरे उम्मीदवार अभ्यंकर पार्टी के शिक्षक विंग के मंडल अध्यक्ष हैं. अभ्यंकर महाराष्ट्र राज्य अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष और महाराष्ट्र राज्य अनुसूचित जाति और जनजाति आयोग के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. चुनाव आयोग (ईसी) ने शुक्रवार को घोषणा की कि चार एमएलसी निर्वाचन क्षेत्रों के लिए चुनाव 26 जून को होंगे और मतगणना 1 जुलाई को होगी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.