Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

IPL 2024: फाइनल में कोलकाता और हैदराबाद में भिड़ंत, जानें प्लेइंग XI, पिच रिपोर्ट और लाइव स्ट्रीमिंग समेत फुल डिटेल्स

IPL 2024 Final: आईपीएल 2024 का फाइनल मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. आइए जानते हैं इस मैच से जुड़ी कुछ अहम जानकारी.

IPL 2024 Final KKR vs SRH: आईपीएल 2024 का फाइनल मैच 26 मई, रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की शुरुआत शाम 7:30 बजे से होगी. खिताब जीतने के लिए दोनों ही टीमें अपनी-अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगी. इस मैच के ज़रिए केकेआर तीसरा और हैदराबाद दूसरा टाइटल जीतने की कोशिश करेगी. तो आइए जानते हैं इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी. इसके अलावा पिच रिपोर्ट से लेकर लाइव स्ट्रीमिंग की जानकारी भी मुहैया कराई जाएगी.

पिच रिपोर्ट

हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच दूसरा क्वालीफायर चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ही खेला गया था. दूसरे क्वालीफायर में पिच पर एक्स्ट्रा बाउंस देखने को मिली थी, जिससे तेज़ गेंदबाज़ों को काफी मदद हासिल हुई थी. इसके अलावा तेज़ गेंदबाज़ों को सीम मूवमेंट भी प्राप्त हुआ था.

पिच तेज़ गेंदबाज़ों के साथ-साथ स्पिनर्स के लिए भी फायदेमंद दिखी थी. स्पिनर्स ने अच्छी टर्न हासिल की थी. ऐसे में खिताबी मुकाबले में एक बार फिर गेंदबाज़ों का दबदबा हो सकता है. इसके अलावा मैदान पर ओस भी नहीं दिखाई थी, जिससे स्पिनर्स को और ज़्यादा मदद मिली थी.

मौसम अपडेट

फाइनल के दिन अगर चेन्नई के मौसम की बात की जाए तो Accuweather के मुताबिक दिन में गर्मी रहेगी. हालांकि आसामान में करीब 97 प्रतिशत तक बादल छाए रह सकते हैं. वहीं सिर्फ 3 प्रतिशत ही बारिश होने के आसार हैं. ऐसे में फैंस को पूरा मुकाबला देखने को मिल सकता है. हालांकि फाइनल से एक दिन पहले यानी 25 मई, शनिवार को चेन्नई में झमाझम बारिश हुई थी.

लाइव स्ट्रीमिंग

आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले को भारत में टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के ज़रिए लाइव प्रसारित किया जाएगा. इसके अलावा जियोसिनेमा पर खिताबी मैच की फ्री लाइव स्ट्रीमिंग देखने को मिलेगी.

फाइनल के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती.

इम्पैक्ट प्लेयर- नितीश राणा.

फाइनल के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, राहुल त्रिपाठी, नितीश कुमार रेड्डी, ग्लेन फिलिप्स, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, जयदेव उनादकट/उमरान मलिक.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.