Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Indian Head Coach: गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनने से शाहरुख खान ने रोका? समझें पूरा माजरा 

Gautam Gambhir: राहुल द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर को टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में देखा जा रहा है. लेकिन अभी तक गंभीर ने पद के लिए अप्लाई नहीं किया है.

Gautam Gambhir And Shah Rukh Khan, Indian Team Head Coach: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच का पद इन दिनों चर्चाओं में बना हुआ है. मौजूदा वक़्त में राहुल द्रविड़ कोच की भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया नए होड की तलाश में लगी हुई है.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ और कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर गौतम गंभीर को अगले हेड कोच के रूप में देखा जा रहा है. लेकिन क्या शाहरुख खान गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बने से रोक रहे हैं? आइए समझतें हैं पूरा माजरा. 

गंभीर इसी साल यानी आईपीएल 2024 से ही कोलकाता के मेंटॉर बने हैं. गंभीर की मेंटॉरशिप में टीम टूर्नामेंट के फाइनल तक भी पहुंच गई. ऐसे में केकेआर गंभीर को बिल्कुल भी छोड़ना नहीं चाहेगी और टीम इंडिया का हेड कोच बनने के लिए उन्हें बाकी किसी भी टीम का साथ छोड़ना होगा. 

रिपोर्ट्स की माने तो गंभीर ने अब तक हेड कोच की पोज़ीशन के लिए अप्लाई नहीं किया है. गंभीर का पद के लिए अप्लाई न करने की सबसे बड़ी वजह उनका केकेआर के साथ मौजूदा कार्यकाल है. गंभीर की कप्तानी में कोलकाता दो ट्रॉफी जीत चुकी है. अब टीम उनकी मेंटॉरशिप में भी चैंपियन बनती हुई दिख रही है. 

शाहरुख खान से बात किए बगैर अप्लाई नहीं करेंगे गंभीर?

गौतम गंभीर और कोलकाता के सह मालिक शाहरुख खान के बीच बहुत अच्छा बॉन्ड है. शाहरुख खान बिल्कुल भी नहीं चाहेंगे गंभीर केकेआर से अलग हों. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जब गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ मेंटॉर के रूप में काम कर रहे थे, तब शाहरुख खान ने उनसे केकेआर में वापस आने का अनुरोध किया था. इसके अलावा शाहरुख खान ने गंभीर को कितनी भी रकम देने की बात कही थी.

अब ‘दैनिक जागरण’ को एक सोर्स ने गंभीर के हेड कोच बनने के बारे में बताया, “गौतम गंभीर ने अभी इस बारे में कोलकाता के मालिक शाहरुख खान से बात नहीं की. अगर वह पद के लिए अप्लाई करेंगे, तो वह ज़ाहिर तौर पर शाहरुख खान से बात करेंगे, क्योंकि वह गंभीर 10 सालों तक फ्रेंचाइज़ी के साथ जोड़े रखना चाहते हैं.”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.