Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Gujarat Fire: राजकोट के TRP गेमिंग जोन में भयंकर आग से 22 की मौत, शवों को पहचानना हुआ मुश्किल

Rajkot TRP Game Zone Fire: गुजरात के राजकोट शहर में ‘गेमिंग जोन’ में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है. आग की घटना के बाद धुंए का गुबार कई किलोमीटर दूर से भी दिखाई दिया.

गुजरात में राजकोट के टीआरपी गेमिंग जोन में भयंकर आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है. दोपहर में लगी आग पर काबू पा लिया गया. ये घटना शनिवार (25 मई) की है और राजकोट के पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हम इसकी जांच कर रहे है कि आग के पीछे की वजह क्या है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शहर के सभी गेमिंग जोन को बंद करने का मैसेज जारी किया गया है.

पीएम मोदी ने जताया शोक

इस घटना पर पीएम नरेद्र मोदी ने कहा, “राजकोट में आग लगने की घटना से बेहद व्यथित हूं. मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं. स्थानीय प्रशासन पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है.”

गेम जोन का मालिक गिरफ्तार- न्यूज एजेंसी IANS

शव इस हद तक जल गए कि उनकी पहचान करना मुश्किल हो गया. न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, गेम जोन के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. गेम ज़ोन मालिकों के नाम सामने आए हैं. युवराज सिंह सोलंकी, मनविजय सिंह सोलंकी गेम ज़ोन के मालिक, प्रकाश जैन और राहुल राठौड़ गेम ज़ोन के प्रबंधक हैं.

पूरा गेमजोन जलकर खाक

इस हादसे में 10 से ज्यादा लोगों को बचाया गया है. गेम ज़ोन में अभी भी लोगों के फंसे होने की आशंका है. पूरा गेमज़ोन आग से जलकर खाक हो गया. पुलिस कमिश्नर राजीव भार्गव और कलेक्टर आनंद पटेल मौके हैं. मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है.

5 किमी दूर से दिखा धुंए का गुबार

घटना कालावड रोड पर टीआरपी गेम जोन की है. आग लगने के बाद 5 किलोमीटर दूर तक धुंए का गुबार दिखाई दिया. आग लगने पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की.

सीएम भूपेंद्र पटेल ने क्या कहा?

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने ‘एक्स’ पर कहा, “राजकोट के गेम जोन में आग की घटना पर नगर निगम और प्रशासन को तुरंत बचाव और राहत कार्य के निर्देश दिए गए हैं. घायलों के इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का भी निर्देश दिया गया है.”

फायर स्टेशन अधिकारी ने क्या कहा?

फायर स्टेशन अधिकारी आरए जोबनने कहा, “हम सटीक संख्या के बारे में कुछ नहीं कह सकते. हम दोनों तरफ से शव नीचे ला रहे हैं. तलाशी अभियान जारी है.”

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.