Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

Delhi Lok Sabha Election: दिल्ली में वोटिंग का लेटेस्ट आंकड़ा, इस सीट पर हुआ सबसे कम मतदान

Delhi Lok Sabha Election Voting Percentage: दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे. इस बीत दोपहर तीन बजे तक का आंकड़ा सामने आया है.

दिल्ली में दोपहर 3 बजे तक की वोटिंग का आंकड़ा सामने आया है. दोपहर तीन बजे तक सभी सात लोकसभा सीटों को मिलाकर 44.58 फीसदी वोटिंग हुई है. चांदनी चौक सीट पर 43.24 फीसदी, ईस्ट दिल्ली सीट पर 44.70 फीसदी, नई दिल्ली सीट पर 42.17 फीसदी, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली सीट पर 47.85 फीसदी, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली सीट पर 44.78 फीसदी, साउथ दिल्ली सीट पर 42.96 फीसदी और वेस्ट दिल्ली सीट पर 44.91 फीसदी वोटिंग हुई है. तीन बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, नई दिल्ली सीट पर बाकी सीटों के मुकाबले कम मतदान दर्ज किया गया .

दोपहर 1 बजे तक कितनी हुई थी वोटिंग?

दोपहर 1 बजे तक दिल्ली की चांदनी चौक सीट पर 32.18 फीसदी, ईस्ट दिल्ली सीट पर 34.24 फीसदी, नई दिल्ली सीट पर 31.66 फीसदी, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली सीट पर 37.31 फीसदी, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली सीट पर 35.72 फीसदी, साउथ दिल्ली सीट पर 33.49 फीसदी और वेस्ट दिल्ली 34.12 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई थी.

आप ने मतदान के बीच लगाया ये आरोप

इस बीच दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता आतिशी ने मतदान केंद्रों पर गड़बड़ी के आरोप लगाए. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कुछ स्कूलों के नाम लेते हुए कहा कि फॉर्म 17सी पर सुबह ही पोलिंग एजेंट से हस्ताक्षर करवाने की बात सामने आ रही है. उन्होंने यह भी कहा कि कई मतदान केंद्रों पर चुनाव अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी डाटा नोट नहीं कर सकते हैं.

आप के आरोप पर बीजेपी ने क्या कहा?

वहीं, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली की जनता खुले मन से पीएम मोदी को आशीर्वाद दे रही है. जो संकेत अभी तक मिल रहे हैं, बूथों पर लोगों से हमारी बात हो रही है, उससे यह साफ है कि पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. दिल्ली की सभी सात सीटों पर हम चुनाव जीत रहे हैं. दिल्ली में धीमी वोटिंग कराई जा रही है, मंत्री आतिशी के आरोपों पर उन्होंने कहा कि अगर कुछ है तो वो उसे सामने लाएं. 

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.