Tuesday, September 17, 2024
spot_img

Latest Posts

RCB vs RR: एक बार फिर टूटा RCB का सपना, जीत के साथ क्वालीफायर में राजस्थान, SRH से होगा मुकाबला

RCB vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर क्वालीफायर 2 में जगह बना ली है. RCB का सफर आईपीएल 2024 में समाप्त हो गया है.

RCB vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ राजस्थान ने क्वालीफायर 2 मैच में अपना स्थान पक्का कर लिया है, जहां संजू सैमसन की सेना का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से होगा. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में RCB ने पहले खेलते हुए 172 रन बनाए थे. विराट कोहली ने 33 रन बनाए, आखिरी ओवरों में महिपाल लोमरोर ने 17 गेंद में 32 रन बनाकर बेंगलुरु को इस स्कोर तक पहुंचाया. जब राजस्थान लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम को सधी हुई शुरुआत मिली, लेकिन मिडिल ओवरों में रन गति पर लगाम के चलते मैच करीबी बन गया था. रियान पराग, शिमरोन हेटमेयर और रोवमैन पावेल की महत्वपूर्ण पारियों ने राजस्थान रॉयल्स को अगले चरण में पहुंचाया.

173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों ने 5 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 45 रन बना लिए थे. मगर छठे ओवर में टॉम कोहलर कैडमोर 15 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हो गए. इस बीच स्वप्निल सिंह के एक ओवर में 17 रन आए, लेकिन उसके बाद RCB के गेंदबाजों ने रन गति पर काफी हद तक लगाम लगा दी थी. 11वें ओवर की पहली ही गेंद पर कर्ण शर्मा ने कप्तान संजू सैमसन को स्टम्प आउट करवा कर राजस्थान को तगड़ा झटका दिया. सैमसन ने 13 गेंद में 17 रन बनाए. जब ध्रुव जुरेल और रियान पराग के बीच पार्टनरशिप पनपती दिख रही थी, तभी 14वें ओवर में विराट कोहली की फुर्ती के सामने ध्रुव जुरेल रन आउट हो गए. 15 ओवर तक RR 4 विकेट के नुकसान पर 126 रन बना चुकी थी और टीम को अब भी जीत के लिए 5 ओवरों में 47 रन बनाने थे. अगले 2 ओवरों में 28 रन आ गए थे, जिससे RR को 3 ओवर में सिर्फ 19 रन की जरूरत थी. 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर शिमरोन हेटमेयर 26 रन बनाकर आउट हो गए. मुकाबला जैसे फिर फंसने लगा था, लेकिन लॉकी फर्ज्ञूसन के ओवर में रोवमैन पावेल ने 14 रन बटोरते हुए 6 गेंद शेष रहते RR की 4 विकेट से जीत सुनिश्चित की.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.