Thursday, September 19, 2024
spot_img

Latest Posts

दिल्ली: 11 साल के बच्चे की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत

दिल्ली में 11 साल के बच्चे की स्विमिंग पूल में नहाने के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जिस वक्त यह घटना हुई, लड़के के पिता भी वहीं थे और फोन पर बात कर रहे थे। परिवारवालों ने वहां की व्यवस्था पर सवाल उठाया है।

नई दिल्ली:अलीपुर में एक फार्महाउस के अंदर स्विमिंग पूल में नहा रहे 11 साल के बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में डूबने से मौत हो गई। हादसे के समय बच्चे के पिता भी वहीं थे और फोन पर बात कर रहे थे। परिवार ने बच्चे के साथ अनहोनी की आशंका जताई है। परिवार का आरोप है न तो वहां लाइफ गार्ड है, न सुरक्षा के बंदोबस्त। परिवार का दावा है कि यह फार्महाउस दिल्ली पुलिस में तैनात पुलिसकर्मियों ने लीज पर लिया हुआ है, जिसमें 150 रुपये की टिकट पर स्विमिंग पूल में स्विमिंग कराई जाती है। अलीपुर पुलिस ने घटना के तुरंत बाद लापरवाही से हुई मौत का मामला दर्ज कर लिया। पीएम रिपोर्ट का इंतजार है। डीसीपी रवि सिंह के मुताबिक घटना वाले दिन ही एफआईआर दर्ज कर ली थी। सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित रख लिया है। मौत के पीछे कोई संदेह के सबूत अभी तक नहीं मिले हैं। गुरुवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाएगी। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कैसे हुई घटना?
जानकारी के मुताबिक, 35 वर्षीय बलराज मान परिवार के साथ गांव अलीपुर गढ़ी में रहते हैं। बच्चे के ताऊ कुलदीप मान ने बताया कि परिवार में वंश के पिता बलराज, मां का नाम नीलम, एक 14 साल की बड़ी बहन है। वंश इकलौता बेटा था। वंश (11) छठी क्लास में पढ़ाई करता था। दर्ज एफआईआर और परिवार के मुताबिक, 14 मई को समय करीब 1 बजे दिन में बलराज अपने बेटे वंश मान के साथ नहाने के लिए फार्महाउस गए थे। बलराज ने बयान दिया कि उस समय स्वीमिंग पूल में 10-12 लड़के और भी नहा रहे थे। उसी समय पत्नी का फोन आया। फोन सुनने के लिए स्विमिंग पूल से बाहर निकलकर आए। बात करने के बाद जैसे पूल की तरफ देखा तो इनका बेटा वंश वहां नजर नहीं आया। बलराज का दावा है कि नहाने वालों में से एक ने बताया कि पानी में उसके पैर से कुछ टच हुआ है। उसके बाद बलराज पानी में उतर गए। पानी में देखा तो इनका बेटा वंश डूबा हुआ मिला। बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया। वहां से मैक्स शालीमार बाग लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद आईपीसी (304A) के तहत लापरवाही से हुई मौत का केस दर्ज कर लिया।

परिवार ने लगाया आरोप- कोई लाइफ गार्ड नहीं था
परिवार का आरोप है कि स्वीमिंग पूल में कोई लाइफ गार्ड उपलब्ध नहीं था। लापरवाही की वजह से वंश की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। परिवार का दावा है कि स्वीमिंग पूल में करीब 5 फुट पानी था। वंश जिस समय नहा रहा था। उन्होंने रेलिंग की बेल वंश को पकड़ा दी थी। वह पहले भी कई बार स्कूल की तरफ से नहाने जा चुका है।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.