Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

शरद पवार ने करनाल में बढ़ाई कांग्रेस की टेंशन! बोले- ‘दुर्भाग्य की बात है कि इंडिया गठबंधन में…’

Sharad Pawar News: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद एनसीपी (एससीपी) के प्रमुख शरद पवार अगले मिशन में जुट गए हैं. उन्होंने मंगलवार को करनाल में जनसभा को संबोधित किया.

Karnal Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग तारीख नजदीक आ चुकी है. इस बीच एनसीपी (एससीपी) के प्रमुख शरद पवार भी चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. उन्होंने मंगलवार (21 मई) को करनाल में एनसीपी (एससीपी) के उम्मीदवार मराठा वीरेंद्र वर्मा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. वीरेंद्र वर्मा को अभय चौटाला की पार्टी आईएनएलडी ने समर्थन दिया है.

दिलचस्प है कि यहां से बीजेपी के उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के सामने कांग्रेस ने युवा नेता दिव्यांशु बुद्धिराजा को टिकट दिया है. वहीं जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने देवेंद्र कादियान को उम्मीदवार बनाया है. महाराष्ट्र में एनसीपी (एससीपी) और कांग्रेस साथ में चुनाव लड़ रही है.

वीरेंद्र वर्मा की तारीफ

शरद पवार ने कहा कि मुझे खुशी है कि, 6 महीने पहले इसी जगह पर एक बहुत बड़ा किसानों का सम्मेलन हुआ था और जिसकी जिम्मेदारी वीरेंद्र वर्मा ने ली थी. उसी सम्मेलन में मैने वायदा किया था कि आपकी समस्या का हल करने के लिए आज एक मजबूत नेता की आवश्यकता है. यह काम पूरा करने के लिए वीरेंद्र मराठा सामने आए हैं.

पवार ने कहा, ”देश का चुनाव हुआ, देश के कई हिस्सों में चुनाव की जो स्थिती है, इसमें बदलाव दिख रहा है. क्योंकि, पिछले 10 साल हम लोगों ने एक राज देखा, जिस राज का नेतृत्व नरेंद्र मोदी और उनके साथी करते थे. उसी सरकार के नेता लोगों ने कई वायदे किए थे पर वह वायदे उन्होंने पूरे नहीं किए. किसान और नौजवानों को धोखा दे दिया. इसलिए हम सब की यह जिम्मेदारी है कि देश में यह मौका देख कर परिवर्तन कैसा होगा? इस पर हमें ध्यान देना पडेगा, कदम उठाना होगा.”

…कुछ साथियों ने नहीं स्वीकार किया- शरद पवार

शरद पवार ने कहा, ”हम सब लोग विपक्ष के लोगों को साथ लेकर बैठे थे, हमने बाते की. एक इंडिया गठबंधन बनाने की बात भी हमने की. दुर्भाग्य की बात है कि यहां वीरेंद्र मराठा को हम उसी रास्ते पर ले जाने के लिए चाहते थे, मगर कुछ चंद साथियों ने इसका स्वीकार नहीं किया.”

पवार ने कहा कि उन्होंने स्वीकार किया या नहीं किया. यह सच्चे उम्मीदवार हैं और इसीलिए उनको भारी वोटों से जीताना आपका फर्ज है. मैं इतना ही कहना चाहता हूं कि आप उनको जिताइए.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.