Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Jairam Ramesh On Amit Shah: अमित शाह को है पीएम मोदी जैसी बीमारी! आरक्षण के मुद्दे पर जयराम रमेश का आरोप

Lok Sabha Election 2024: आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह देश में झूठ बोलने की महामारी फैला रहे हैैं

Jairam Ramesh On Karnataka Reservation Issue: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए वोटिंग जारी है. इसी बीच कर्नाटक में आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनको प्रधानमंत्री मोदी के जैसी बीमारी हो गई है. झूठ फैलाने की बीमारी!. जयराम रमेश ने कहा कि पीएम और एचएम हर दिन झूठ की महामारी फैलाते हैं.
पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर आरोप लगाते हुए जयराम रमेश ने कहा कि BJP के लोग ‘असत्यमेव जयते’ पर विश्वास करते हैं. इसी मुद्दे पर उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक राज्य में हर अल्पसंख्यक को आरक्षण दिया गया है. वहांं किसी को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया गया. इस बात का श्रेय देवगौड़ा और चंद्रबाबू नायडू ले रहे हैं कि इसे कर्नाटक में दोहराया जाएगा. पीएम मोदी और गृहमंत्री इस मुद्दे पर एक शब्द भी नहीं कहते.

जयराम रमेश ने पीएम और सीएम से पूछा सवाल

जयराम रमेश ने सवार करते हुए कहा कि क्या वे दलितों, ओबीसी और आदिवासियों के लिए 50 प्रतिशत की सीमा हटा देंगे? उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने 1992 में कहा था कि हर राज्य में 50% की सीमा को पार कर लिया गया है, लेकिन यह संवैधानिक स्थिति नहीं है. प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से सीधा सवाल करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि क्या वे एसटी, एससी और ओबीसी के लिए 50% की सीमा को हटा देंगे? कांग्रेस का कहना है कि वह जातीय जनगणना कराई जाएगी और 50% की सीमा को और बढ़ाया जाएगा”.

BJP ने आरक्षण किया कमजोर- जयराम रमेश

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने BJP सरकार पर निजीकरण के चलते आरक्षण को कमजोर करने का आरोप पहले भी लगाया है. कांग्रेस का ये कहना है कि बीते 10 सालों में BJP ने बड़े पैमाने पर निजीकरण किया है, जिसके चलते कई क्षेत्रों में आरक्षण खत्म हुआ है और आरक्षण खत्म करने के लिए BJP 400 से ज्यादा सीटें चाहती है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.