Monday, May 20, 2024
spot_img

Latest Posts

हरिद्वार की मनीषा चौहान ने किया उत्तराखंड का नाम रोशन, इंडियन विमेन हॉकी टीम में सेलेक्शन

Uttarakhand News: हरिद्वार के श्यामपुर कांगड़ी गांव की रहने वाली मनीषा चौहान सिलेक्शन इंडियन विमेन हॉकी टीम में हुआ है. मनीषा के चयन से परिवार में खुशी का माहौल है.

Haridwar News: उत्तराखंड की बेटियां लगातार अपना और प्रदेश का नाम रोशन कर रही है. उत्तराखंड से वंदना कटारिया के बाद हरिद्वार की एक और हॉकी प्लेयर को इंडियन विमेन हॉकी टीम में जगह मिली है.  श्यामपुर कांगड़ी गांव की रहने वाली मनीषा चौहान जल्द ही एफआईएच प्रो लीग खेलने के लिए बेल्जियम और इंग्लैंड जाएंगी. वंदना कटारिया के अब मनीषा चौहान का चयन इंडियन वीमेन हॉकी टीम में होने पर हरिद्वार में खुशी का माहौल है. मनीषा से पहले वंदना कटारिया भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा रही हैं.

हाल ही में भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा की गई है. जिसमें श्यामपुर कांगड़ी गांव की रहने वाली मनीषा चौहान का सिलेक्शन हुआ है. मनीषा चौहान का इंडियन विमेन हॉकी टीम में चयन होने पर परिवार में खुशी और जश्न का माहौल है. मनीषा के पिता ज्ञान सिंह हाल ही में बीएसएफ से सेवानिवृत (रिटायर) हुए हैं. मनीषा की हॉकी करियर की शुरुआत श्यामपुर स्थित श्री राम विद्या मंदिर से हुई है. स्कूल के फिजिकल टीचर और हॉकी कोच बलविंदर सिंह ने मनीषा के खेल को निखार दिया. बलविंदर सिंह का कहना है कि मनीषा के अंदर डिसिप्लिन और दृढ़ इच्छा शक्ति है. जिसकी बदौलत मनीषा ने आज ये मुकाम हासिल किया है.

टीम इंडिया में चयनित होने पर क्या बोले कोच? 
बलविंदर सिंह ने कहा कि, उन्हें विश्वास था कि मनीषा का एक दिन इंडियन टीम में सिलेक्शन जरूर होगा. वहीं बेटी की इस उपलब्धि से खुश मनीषा के माता-पिता का कहना है कि उनकी बेटी देश के लिए मेडल जरूर लायेगी. मनीषा का चयन इंडियन टीम में बतौर मिडफील्डर किया गया है. आपको बता दें कि भारतीय हॉकी टीम में हैट्रिक गर्ल के नाम से मशहूर वंदना कटारिया भी हरिद्वार के रोशना बाद गांव की रहने वाली है. मनीषा के चयन होने से इलाके में खुशी की लहर देखी जा रही है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.