Monday, May 20, 2024
spot_img

Latest Posts

एक ही प्रोड्यूसर की 3 फिल्मों को ठुकराया, दो ने तो कर डाला छप्परफाड़ कलेक्शन, हाथ मलते रह गए थे शाहरुख खान!

Shah Rukh Khan was first Choice: सुपरस्टार शाहरुख खान ने ढेरों सुपरहिट और कई ब्लॉकबस्टर दी हैं लेकिन कुछ ब्लॉकबस्टर उनके हाथ में आकर फिसल गईं. इस बात का खुलासा फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा ने किया.

Shah Rukh Khan was first Choice: साल1992 में फिल्म दीवाना से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख खान के स्टारडम से आज हर कोई वाकिफ है. फिल्म इंडस्ट्री में आए शाहरुख को लगभग 32 साल हो चुके हैं और इन सालों में एक्टर ने कई सुपरहिट और कुछ ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. इस लिस्ट में दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों का और नाम जुड़ जाता लेकिन ऐसा नहीं हो पाया क्योंकि शाहरुख ने उन फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था.

फेमस फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा ने इस बात का खुलासा किया है. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, विधु विनोद चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया है कि शाहरुख खान से उनका इतिहास पुराना है. शाहरुख कई बार विधु विनोद की फिल्म के लिए पहली पसंद बने और शाहरुख आज तक उनके साथ काम ना कर पाए.

शाहरुख खान पर क्या बोले विधु विनोद चोपड़ा?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक इंटरव्यू में विधु विनोद चोपड़ा ने कहा, ‘शाहरुख के साथ मेरी एक हिस्ट्री रही है. जब मैं ‘1942: लव स्टोरी’ बना रहा था तब मैंने उनका काम देखा था और मुझे वो काफी पसंद आए. तब वो स्टार नहीं थे. मैंने उन्हें अनिल कपूर से पहले सिलेक्ट किया था लेकिन बात नहीं बन पाई.’

विधु विनोद ने आगे बताया कि उस समय शाहरुख ने काफी फिल्में साइन की थीं इसलिए वो उन्हें डेट नहीं दे पाए. उसी फिल्म में मनीषा कोईराला की जगह उन्होंने माधुरी दीक्षित को अप्रोच किया था लेकिन अफसोस उन्हें उनके पहली फेवरेट कास्ट नहीं मिल पाई थी. बाद में उन्होंने फिल्म 1942: लव स्टोरी अनिल कपूर और मनीषा कोईराला के साथ बनाई. आरडी बर्मन की बतौर म्यूजिक डायरेक्टर ये आखिरी फिल्म थी. फिल्म के गाने सुपरहिट हुए थे लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये फ्लॉप हुई थी.

‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ और ‘3 इडियट्स’ भी शाहरुख ने की थी रिजेक्ट

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, विधु विनोद चोपड़ा ने शाहरुख खान के साथ काम करने की इच्छा कई बार जताई लेकिन असफल रहे. फिल्म मुन्नाभाई का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था लेकिन बतौर प्रोड्यूसर विधु विनोद ही थे और उन्होंने संजय दत्त की जगह शाहरुख को पसंद किया था.

लेकिन शाहरुख के पास उस समय भी बैक टू बैक फिल्में थीं और वो उन्हें डेट नहीं दे पाए. इसके बाद विधु विनोद ने अपने प्रोडक्शन में बनी फिल्म थ्री इडियट्स के लिए भी शाहरुख खान को ही पसंद किया था लेकिन उस समय भी बात नहीं बन पाई. विधु विनोद को हमेशा से शाहरुख का काम पसंद आया लेकिन उन्हें अफसोस है कि वो दोनों साथ में आज तक काम नहीं कर पाए.

बता दें, फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ और ‘थ्री इडियट्स’ का निर्माण विधु विनोद चोपड़ा ने किया था जबकि इनका निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था. ये दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर गईं. इन दोनों फिल्मों ने भारतीय सिनेमा में इतिहास रहा लेकिन शाहरुख इसका हिस्सा नहीं बन पाए.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.