Monday, May 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Al Jazeera Ban in Israel: इजरायल में बैन हुआ अल जजीरा, पीएम नेतन्याहू ने बताया उकसाने वाला चैनल

Al Jazeera Ban in Israel: इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने ग्लोबल न्यूज चैनल अल जजीरा की स्थानीय शाखा को बंद करने का फैसला किया है. इससे पहले उन्होंने हमास की ओर से युद्ध विराम की मांग का खारिज किया था.

Al Jazeera Ban in Israel: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार (5 मई 2024) को इजराइल में अल जजीरा पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की. उन्होंने कतर के ग्लोबल न्यूज चैनल अल जजीरा की स्थानीय शाखा को बंद करने का फैसला किया है. पीएम नेतन्याहू ने एल जजीरा को उकसाने वाला चैनल बताया.

पीएम बेजामिन नेतन्याहू ने एक्स पर लिखा, “सरकार ने सर्वसम्मति से यह फैसली लिया है कि उकसाने वाला न्यूज चैनल अल जजीरा इजराइल में बंद कर दिया जाएगा.”

इजरायल ने हमास की मांग को किया खारिज

इससे पहले रविवार को बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायली बंधकों के बदले गाजा में युद्ध समाप्त करने की हमास की मांग को खारिज कर दिया करते हुए कहा कि इससे फिलिस्तीन में इस्लामी ग्रुप सत्ता में रहेगा, जिससे देश के लिए खतरा पैदा हो जाएगा.

पीएम नेतन्याहू ने कहा, “इजराइल आत्मसमर्पण जैसी शर्तों को स्वीकार नहीं करेगा. हमने कसम खाई है कि इजराइल अपने लक्ष्य हासिल होने तक गाजा में युद्ध जारी रखेगा.” हमास की ओर से संचालित गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा, “सात महीने से चले आ रहे इजरायल-गाजा युद्ध के दौरान 34,683 लोग मारे गए हैं. गाजा पट्टी में 78018 से अधिक लोग घायल हुए हैं.”

उत्तरी गाजा में पड़ा अकाल- UN

संयुक्त राष्ट्र (UN) ने तत्काल युद्धविराम का आह्वान किया है, क्योंकि उत्तरी गाजा में अकाल पड़ा हुआ है. संयुक्त राज्य अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने युद्धविराम को रोकने के लिए हमास को दोषी ठहराया है. उन्होंने कहा कि गाजा के लोगों और युद्धविराम के बीच एकमात्र चीज हमास है.

कतर, मिस्र और अमेरिका जैसे कई देश इजरायल और हमास के बीच शांति स्थापित करने की कोशिश कर रहा है. हमास के एक अधिकारी ने एएफपी को बताया कि जब तक इजराइल युद्ध बंद नहीं कर देता और गाजा से वापस नहीं चला जाता तब तक संघर्ष विराम नहीं होगा. इजरायल ने चेतावनी दी है कि अगर बंधकों को रिहा नहीं किया गया तो वह रफा पर हमला करेगा.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.