Monday, May 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Terrorist Attack in Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, IAF के पांच जवान घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

Jammu Kashmir Terrorist Attack: कश्मीर के सुरनकोट इलाके में आतंकवादियों के सेना के काफिले पर हमले के बाद जवानों ने एक आतंकी को घेर रखा है.

Poonch Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट में आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला कर दिया. जिसमें पांच जवान घायल हो गए. स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. वाहनों को शाहसितार के पास जनरल क्षेत्र में एयर बेस के अंदर सुरक्षित कर दिया गया है. फिलहाल इलाके को सेना ने घेर रखा है.

मामले पर एनडीटीवी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि इस हमले में वायु सेना के 4 जवान घायल भी हुए हैं. आतकंवादियों ने सेना के वाहनों पर जबरदस्त गोलीबारी की थी. इसके बाद इलाके में अतिरिक्त फोर्स भेजी गई है और आतंकविरोधी अभियान को अंजाम दिया जा रहा है.

इस साल फोर्स पर आतंकियों का पहला बड़ा हमला

पिछले साल सेना पर सिलसिलेवार आतंकी हमलों का गवाह रहे इस इलाके में इस साल सशस्त्र बलों पर यह पहला बड़ा हमला है. हमले के बाद के जो तस्वीरें सामने आईं हैं उनमें वाहन की विंडस्क्रीन पर कम से कम एक दर्जन गोलियों के छेद दिखाई दे रहे हैं.

सेना ने क्या कहा?

सुरक्षा बलों के सूत्रों ने कहा, ”जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना के वाहनों के काफिले पर हमला किया है. स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. वाहनों को शाहसितार के पास सामान्य क्षेत्र में एयर बेस के अंदर सुरक्षित कर दिया गया है. सैन्य कर्मियों को चोटें आई हैं.” हमले में अभी तक किसी नुकसान या किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है.

वहीं, आज शनिवार को ही जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एक दर्दनाक हादसा हुआ, जहां वेरीनाग इलाके में सेना की एक गाड़ी अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. इस घटना में सेना के एक जवान की जान चली गई, जबकि लगभग नौ लोग घायल हो गए.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.