Friday, September 20, 2024
spot_img

Latest Posts

’11 दिन बाद वोटिंग का डेटा क्यों आया’, कपिल सिब्बल का चुनाव आयोग से सवाल

Kapil Sibal On Election Commission: राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने वोटिंग का डेटा 11 दिन बाद आने को लेकर चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं.

kapil Sibal On Election Commission: राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि 11 दिन के बाद आयोग की वेबसाइट पर वोट का डेटा आ रहा है. ऐसे में मेरा सवाल है कि 11 दिन बाद डेटा क्यों आया? आज के दिन किसी भी संस्था पर जनता को भरोसा नहीं है. 

कपिल सिब्बल ने कहा, ”सुप्रीम कोर्ट का ईवीएम पर निर्णय आया है. कोर्ट ने कहा कि लोगों को चुनाव आयोग पर भरोसा रखना चाहिए. पहले चरण की वोटिंग के बाद इसका डेटा 11 दिन बाद आया. इसमें बताया गया कि कितने प्रतिशन वोट पड़े, लेकिन कितने वोट डाले गए ये नहीं बताया गया. इसका कारण मैं नहीं जानता.”

उन्होंने आगे कहा कि हम चुनाव आयोग पर विश्वास रखेंगे, लेकिन आयोग को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताना चाहिए है कि 11 दिन डेटा जारी करने में क्यों लगे? संदेह पैदा होने पर लोगों का विश्वास भी कम होता है. ऐसे में जानना जरूरी है

दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर होने वाले सात चरण में से दो चरण हो चुके हैं. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को तो दूसरी चरण के लिए मतदान 26 अप्रैल को हुआ था. वहीं तीसरे चरण के लिए 7 मई, चौथे चरण के लिए 13 मई, पांचवे चरण के लिए 20 मई, छठे चरण के लिए 25 मई और सातवें चरण के लिए 1 जून को वोटिंग होगी.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.