Monday, May 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Amit Shah Edited Video Row: अमित शाह के वीडियो एडिट करने के मामले में दिल्ली पुलिस के हैदराबाद पहुंचते ही पकड़े गए पांच लोग, जानें क्या है कांग्रेस से कनेक्शन

Amit Shah Edited Video Case: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एडिटेड वीडियो मामले में हैदराबाद साइबर सेल ने तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस आईटी सेल के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस भी गई है.

More Arrests In Amit Shah Edited Video Case: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एडिटेड वीडियो के मामले में एक्शन हुआ है. तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस आईटी सेल के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि इन लोगों को हैदराबाद साइबर सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है. ऐसा तब किया गया है जब दिल्ली पुलिस की टीम गुरुवार (2 मई) को तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस दफ्तर पहुंची.

केंद्रीय गृहमंत्री के एडिटेड वीडियो मामले की जांच तेजी से चल रही है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम ने गुरुवार को हैदराबाद में तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर ‘गांधी भवन’ का दौरा किया.

दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना पुलिस से मांगी जानकारी

न्यूज एजेंसी IANS की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना में स्थानीय पुलिस से मुलाकात की और कुछ नेताओं के बारे में विवरण मांगा, जिन्हें नोटिस दिया गया है. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की समाप्ति के बाद अमित शाह का एक छेड़छाड़ किया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जहां राज्य में मजहब के आधार पर आरक्षण कोटा खत्म करने के उनके बयान को बदल दिया गया और यह डाल दिया गया कि वो सभी आरक्षण खत्म करने की वकालत कर रहे हैं.

रविवार को दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी. इस संबंध में दो शिकायतें प्राप्त हुई थी. एक बीजेपी से और दूसरी गृह मंत्रालय (एमएचए) से. मामला आईपीसी की धारा 153, 153ए, 465, 469 और 171जी और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धारा 66सी के तहत दर्ज किया गया है.

गिरफ्तार किए जा चुके हैं आठ लोग

फर्जी वीडियो प्रसारित करने के आरोप में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से पांच तेलंगाना के, दो गुजरात से और एक असम से है. इनमें से पांच लोगों को पिछले 24 घंटे के दौरान हैदराबाद साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है. जबकि बाकी लोगों को उनके संबंधित राज्यों की पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार किया था. इन सभी से पूछताछ हो रही है.

सोशल मीडिया मंच से अभी तक नहीं मिली दिल्ली पुलिस को जानकारी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने बताया कि जांचकर्ताओं को छेड़छाड़ किए गए वीडियो के संबंध में सोशल मीडिया दिग्गज एक्स और मेटा से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. अधिकारी ने कहा, “हम छेड़छाड़ किए गए वीडियो के सोर्स का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. मामले में सोशल मीडिया दिग्गजों का जवाब बेहद महत्वपूर्ण है.” इस बीच, एक्स ने अपने प्लेटफॉर्म से छेड़छाड़ किए गए सभी वीडियो हटा दिए हैं. झारखंड कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट भी एक्स ने बंद कर दिया है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.