Monday, May 20, 2024
spot_img

Latest Posts

Sonia Gandhi on Amethi and Rae Bareli: सोनिया गांधी बोलीं, ‘राहुल और प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली से लड़ें चुनाव’- सूत्र

Sonia Gandhi on Amethi and Rae Bareli: अमेठी और रायबरेली कांग्रेस पार्टी की परंपरागत सीट मानी जाती हैं. हालांकि 2019 के चुनाव में राहुल गांधी की हार के साथ ही अमेठी सीट कांग्रेस के हाथ से फिसल गई थी.

Sonia Gandhi on Amethi and Rae Bareli: लोकसभा चुनाव में हॉट सीट बनी उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. कांग्रेस पार्टी की दिग्गज और पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी ने अब इन सीटों के सस्पेंस पर बड़ा बयान दिया है. सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से कहा है कि वो रायबरेली और अमेठी से चुनाव लड़ें.

सोनिया गांधी ने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से बात की और उन्हें इन सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर पुनर्विचार करने को कहा है. सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी ने कांग्रेस पार्टी के इन दिग्गजों से कहा है कि अगर वो (राहुल गांधी और प्रियंका गांधी) चुनाव नहीं लड़ेंगे तो यह भारतीय जनता पार्टी को थाली में चुनाव परोसने जैसा होगा.

कैसे शुरू हुआ अमेठी और रायबरेली का सस्पेंस?

अमेठी और रायबरेली कांग्रेस पार्टी की परंपरागत सीट मानी जाती हैं. पिछले चुनाव यानी साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट पर राहुल गांधी बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी से हार गए थे. हालांकि वो वायनाड से लोकसभा का चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे. वहीं रायबरेली सीट पर सोनिया गांधी ने जीत दर्ज की और ये सीट कांग्रेस की ही बनी रही. इस बार यानी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले ही सोनिया गांधी राज्यसभा सांसद चुनी जा चुकी हैं.

सोनिया गांधी के राज्यसभा पहुंचते के बाद से रायबरेली सीट पर सस्पेंस के बादल मडराने लगे और ये सवाल सामने आने लगा कि कांग्रेस और खासकर गांधी परिवार की इस परंपरागत सीट से कौन चुनावी ताल ठोकेगा. राजनीतिक गलियारों में चर्चा ये भी हो रही है कि प्रियंका गांधी इस सीट से ताल ठोक सकती हैं. हालांकि अभी तक पार्टी ने आधिकारिक ऐलान नहीं किया है.

वहीं अमेठी का सस्पेंस साल 2019 के चुनावी नतीजों के आने के बाद से ही बनना शुरू हो गया था. तभी से चर्चा हो रही थी की क्या राहुल गांधी अगला यानी 2024 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से ताल ठोकेंगे या वायनाड को ही अपना नया गढ़ बनाएंगे? ये चर्चा 2024 की चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद और गहराती गई. अभी तक कांग्रेस और राहुल गांधी की तरफ से अमेठी को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. अब सोनिया गांधी का इन दोनों सीटों पर बयान आने के बाद तस्वीर आने वाले दिनों में साफ हो सकती है.

अमेठी-रायबरेली में कब मतदान, BJP का कौन है उम्मीदवार?

उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट पर पांचवे चरण के दौरान मतदान होना है. पांचवे चरण के दौरान 20 मई को वोटिंग होगी. अमेठी से इसबार भी बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को ही टिकट दिया है. वहीं रायबरेली को लेकर बीजेपी ने भी अपने पत्ते अभी तक नहीं खोले हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.